ऑफ द रिकॉर्डः वैक्सीन लगवाने को लेकर ‘लोगों में है हिचकिचाहट’

Edited By Pardeep,Updated: 05 Jan, 2021 05:31 AM

there is hesitation in people about getting the vaccine

सरकार वैक्सीन के लिए बड़ी योजनाओं को अमलीजामा पहना रही है। 2 वैक्सीन को एमरजैंसी मंजूूरी भी दे दी गई है लेकिन हैरानी की बात यह है कि बड़ी संख्या में लोग इसे लगवाने के लिए आगे नहीं आना चाहते। वहीं वैक्सीन को लेकर धार्मिक

नई दिल्लीः सरकार वैक्सीन के लिए बड़ी योजनाओं को अमलीजामा पहना रही है। 2 वैक्सीन को एमरजैंसी मंजूूरी भी दे दी गई है लेकिन हैरानी की बात यह है कि बड़ी संख्या में लोग इसे लगवाने के लिए आगे नहीं आना चाहते। वहीं वैक्सीन को लेकर धार्मिक संगठन अलग तरह के सवाल खड़े करने शुरू कर रहे हैं तो नेता और मंत्री भी वैक्सीन के सवालों से कतरा रहे हैं। वैक्सीन को लेकर हुए हालिया अलग-अलग सर्वे में बड़ी संख्या में लोगों के टीका लगवाने में हिचकने की बात सामने आई है। 
PunjabKesari
ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लोकल सर्कल के सर्वे में 60 प्रतिशत लोगों ने साफ कर दिया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर वे जल्दबाजी बिल्कुल नहीं करेंगे। सर्वे में शामिल 262 जिलों के लगभग 25 हजार लोगों में से लगभग 15,000 ऐसे हैं जो यदि अगले 2 महीने में वैक्सीन उन्हें उपलब्ध हो भी जाती है तो भी वे इसे लगवाने के लिए पहल नहीं करेंगे। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के भगवान महावीर मैडीकल कॉलेज के कम्युनिटी मैडीसन विभाग के प्रमुख प्रो. डॉ. जुगल किशोर की देखरेख में हुए एक अन्य सर्वे में शामिल लोगों में से 40 प्रतिशत अपने बच्चों को फिलहाल वैक्सीन लगवाने के लिए सहमत नहीं हैं। 
PunjabKesari
वहीं 29 प्रतिशत से अधिक लोग फिलहाल खुद भी वैक्सीन का टीका लगवाने से बचना चाहते हैं। टी.वी. कैमरों के सामने वैक्सीन लगवाने की वकालत करने वाले कई नेता खुद वैक्सीन लगवाने के सवाल से कतरा रहे हैं। केंद्र सरकार के एक मंत्री ने कहा कि यदि सरकार इस बारे में फैसला करती है तो वह निश्चित रूप से उसका पालन करेंगे। वहीं कई केंद्रीय मंत्रियों की ओर से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। भाजपा के भी एक केंद्रीय पदाधिकारी ने कहा कि यदि वैक्सीन को लेकर शीर्ष स्तर से कोई निर्देश आता है तो निश्चित रूप से उसका पालन किया जाएगा मगर यह तय है कि पी.एम. मोदी जल्दी ही इसके बारे में एक नया अभियान शुरू करेंगे। 
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!