'महंगाई है ही नहीं, आप ढूंढते रह जाओगे', संसद में जयंत सिन्हा का विपक्ष पर वार...केजरीवाल को बताया हलवाई

Edited By Seema Sharma,Updated: 02 Aug, 2022 02:04 PM

there is no inflation jayant sinha attack on the opposition

भाजपा के सांसद जयंत सिन्हा ने सोमवार को कहा कि देश में विपक्ष को महंगाई ढूंढने से भी नहीं मिल रही है क्योंकि महंगाई है ही नहीं। उन्होंने लोकसभा में नियम 193 के तहत महंगाई पर चर्चा के दौरान टिप्पणी की।

नेशनल डेस्क: भाजपा के सांसद जयंत सिन्हा ने सोमवार को कहा कि देश में विपक्ष को महंगाई ढूंढने से भी नहीं मिल रही है क्योंकि महंगाई है ही नहीं। उन्होंने लोकसभा में नियम 193 के तहत महंगाई पर चर्चा के दौरान टिप्पणी की।

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘रेवड़ी कल्चर' वाले एक बयान का हवाला देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि दिल्ली वालों को एक ऐसा हलवाई मिला है जो जलेबी ही तलता रहता है तथा अब वह अपनी कढ़ाई लेकर गुजरात और हिमाचल प्रदेश में घूम रहा है। झारखंड के हजारीबाग से लोकसभा सदस्य का कहना था विपक्ष के लोग महंगाई की बात कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अपने शासन वाले राज्यों में महंगाई देखनी चाहिए। 

 

ढूंढने पर भी नहीं मिलेगी महंगाई

सिन्हा ने महंगाई के मोर्चे पर केंद्र सरकार के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘जरूरी वस्तुओं की कीमत पर इस सरकार का नियंत्रण अतुलनीय और अकल्पनीय है। आपके समय में ऐसा नहीं था। आज गरीब की थाली आंकड़ों से नहीं, वस्तुओं से भरी हुई है।'' सिन्हा ने कहा, ‘‘आप (विपक्ष) महंगाई ढूंढ रहे हैं, लेकिन महंगाई नहीं मिल रही है क्योंकि महंगाई है ही नहीं।'' उनके अनुसार, ‘‘आम जनता के नजरिये से देखें तो पता चलेगा कि हमने उसकी थाली भर दी है। न सिर्फ थाली भर दी है, बल्कि गरीब के घर में बैंक का खाता पहुंचा दिया, बिजली पहुंचा दी, शौचालय पहुंचा दिया। पांच लाख रुपए का आयुष्मान बीमा दिया है। अगर पांच लाख आयुष्मान बीमा दिया तो फिर कौन-सी महंगाई?''

 

भाजपा नेता ने कहा कि करोड़ों लोगों को कम कीमत पर गैस सिलेंडर मुहैया कराया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘अगर गरीब को महंगाई महसूस नहीं हो रही है तो यह प्रधानमंत्री की दूरदर्शी सोच के कारण है। सत्ता में आते ही प्रधानमंत्री जनधन योजना की शुरुआत की...कोविड के समय सबके जनधन खाते में पैसा पहुंचा दिया।'' सिन्हा ने कहा, ‘‘विपक्ष के कई साथी आंकड़े लाते हैं। दुनिया के बड़े अर्थशास्त्री कह रहे हैं कि मोदी जी की सरकार ने इस मुश्किल परिस्थितियों को जिस तरह से संभाला है उसकी कोई मिसाल नहीं है।'' उन्होंने कहा, ‘‘आज भारत में महंगाई दर सात प्रतिशत है, लेकिन अमेरिका जैसे देश में आठ प्रतिशत है। यही संप्रग सरकार के अंधेरे और हमारी सरकार की रोशनी के फर्क को दिखाता है।'' सिन्हा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी हैं, इसलिए हम अपने आप को आश्वस्त महसूस कर रहे हैं कि हमें महंगाई की कोई खास चिंता नहीं है।'' 

 

जो जलेबी ही तलता रहता

सिन्हा ने कहा कि हमें ‘रेवड़ी' वालों की चिंता करनी है क्योंकि वह देश को बर्बाद कर रहे हैं।'' सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस पर कटाक्ष करते कहा कि कहा कि पश्चिम बंगाल में ‘संदेश' रसगुल्ला और मिष्ठी दही दी जा रही है और राजस्थान में चूरमा भी दिया जा रहा है। उन्होंने केजरीवाल का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली वालों को ऐसा हलवाई मिला है जो जलेबी ही तलता रहता है। वह जलेबी की कढ़ाई लेकर पंजाब पहुंच गया। अब वही कढ़ाई लेकर गुजरात और हिमाचल प्रदेश में घूम रहा है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!