CEC रावत ने कहा, लोकसभा, विधानसभा चुनाव एक साथ नहीं

Edited By Yaspal,Updated: 23 Aug, 2018 09:12 PM

there is no possibility of ls and ae to be held simultaneously cec

सभी अटकलों को विराम लगाते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) ओ पी रावत ने कानूनी ढांचा स्थापित किए बिना लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की संभावना से आज साफ इंकार किया।

औरंगाबादः सभी अटकलों को विराम लगाते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) ओ पी रावत ने कानूनी ढांचा स्थापित किए बिना लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की संभावना से आज साफ इंकार किया। रावत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘कोई संभावन नहीं।’’ उनसे सवाल किया गया था कि क्या लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराना व्यावहारिक है। लोकसभा चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने हैं वहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में इसी साल बाद में विधानसभा चुनाव होने हैं।

PunjabKesari

एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव कराने को लेकर चुनाव आयुक्त ने बताया कि मौजूदा वक्त में एक साथ चुनाव कराने के लिए संसाधनों की कमी है और इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारी करने की जरूरत है। गौरतलब है कि इससे पहले चुनाव आयोग की ओर से कहा गया है कि सुरक्षा व्यवस्था, चुनाव के लिए सुरक्षाकर्मी और बहुत सी चीजें देखनी होंगी। उसके बाद ही इस पर निर्णय हो पाएगा। 

PunjabKesari

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की वकालत कर रही है। एक साथ चुनाव के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी शासित प्रदेश इसके लिए तैयार हैं। कांग्रेस समेत लेफ्ट की कुछ पार्टियां इसका विरोध जता रहीं हैं।

PunjabKesari

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विधि आयोग से मिलकर एक पत्र सौंपा था, जिसमें एक साथ चुनाव कराए जाने पर विचार करने का आग्रह किया गया है। कांग्रेस भी विधि आयोग से मिलकर एक साथ चुनाव कराने का विरोध दर्ज करा चुकी है।

PunjabKesari
         

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!