कभी बॉलीवुड की यह अभिनेत्री भी करना चाहती थी सुसाइड, इस एक वजह से बदल गई जिंदगी

Edited By Seema Sharma,Updated: 16 Sep, 2020 10:08 AM

this bollywood actress also wanted to do suicide

एक पल को मुझे लगा जैसे मैं अपने आपको खत्म कर लूं, जान दे दूं और मुक्त हो जाऊं इन सभी परेशानियों से। दूर चली जाऊं कहीं जहां मेरे पास कोई जिम्मेदारियां न हों, जहां मुझे कोई ढूंढ ना सके और इसके साथ ही मैंने पंखे पर एक दुपट्टा बांधा और उसपर लटकने के लिए...

नेशनल डेस्कः एक पल को मुझे लगा जैसे मैं अपने आपको खत्म कर लूं, जान दे दूं और मुक्त हो जाऊं इन सभी परेशानियों से। दूर चली जाऊं कहीं जहां मेरे पास कोई जिम्मेदारियां न हों, जहां मुझे कोई ढूंढ ना सके और इसके साथ ही मैंने पंखे पर एक दुपट्टा बांधा और उसपर लटकने के लिए तैयार हो गई...तभी मैंने दो मासूम-सी आंखें देखीं और चेहरे पर मीठी-सी मुस्कान। मां मां करता ढूंढता हुआ वो मेरे कमरे में आ गया, मैं उसे देखकर तुरंत मैं नीचे उतर गई। उसके नन्हें कदमों की आहट ने मुझे रोक लिया। वो कोई और नहीं मेरा अपना 4 साल का बेटा टाइगर था जिसके बारे में सोचते ही मैं सिहर उठी, मुझे लगा वो मेरे जाने के बाद कैसे वो अकेले इस दुनिया में जिएगा। मैंने आत्महत्या करने का फैसला बदल दिया।

PunjabKesari

ये कोई किस्सा नहीं बल्कि एक मां और बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री के जीवन का वो पल है जिसके बारे में सुनकर आपको भी प्रेरणा मिलेगा। जो लोग आज जिंदगी से हार जाते हैं, या अपने आपको खत्म करने के बारे में सोचते हैं। कई परेशानियों में उलझकर जिंदगी निराशा से भरी लगने लगती है, उन्हें बॉलीवुड अभिनेत्री सपना सप्पू के जीवन के संघर्ष के बारे में जानकर बहुत प्रेरणा मिलगी। सपना सिर्फ अपने वक्त की एक बेहतरीन बोल्ड एक्ट्रैस ही नहीं थीं बल्कि एक मां भी थीं। हम रंगीन पर्दे के बाहर अभिनेता-अभिनेत्रियों की जिंदगी की कल्पना भी नहीं करते हैं, लेकिन ये भी काफी दर्द से गुजरते हैं।

PunjabKesari

सपना ने अपने वक्त में बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ फिल्मों में काम किया है लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब उनका प्रोफेशनल करियर और पर्सनल जिंदगी दोनों ही उथल-पुथल हो गई। किसी ने उनका साथ नहीं दिया, परिवार, पति और इंडस्ट्री। लेकिन सपना ने हार नहीं मानी, वे लड़ती रहीं और एक औरत को खुद के अंदर जिंदा रखा। आज सपना फिर से एक नए मुकाम पर हैं। सोशल मीडिया और वेब सीरिज की दुनिया में उन्होंने धमाल मचा दिया है। 

PunjabKesari

सपना कहती हैं कि जिंदगी खत्म करना तो आसान होता है लेकिन गमों के बीच नई राहें ढूंढना उतना ही मुश्किल। उनके जीवन में उम्मीद का वो दिया उनका बेटा है। वे अपने बेटे को डॉक्टर बनाना चाहती हैं। इसलिए अब बस अकेले ही उसको बड़ा कर रही हैं। एक मां और बाप दोनों का फर्ज निभाते हुए उसे सब कुछ देने की कोशिश करती हैं। सपना कहती हैं कि उनका बेटा उनका सफर देख रहा है, वो हर सूट पर उनके साथ जाता है, अगर मां जगती है तो वो भी जगता है, जबकि वो पांच साल का है महज। वे चाहती हैं कि उनका बेटा उनपर एक दिन गर्व करे। सपना हर उस मां के लिए मिसाल हैं जो कई बार संघर्ष करते करते थक जाती हैं और जिंदगी को खत्म करने के बारे में सोचती हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!