450 वर्ष पूर्व नास्त्रेदमस ने की थी ये चौंकाने वाली भविष्यवाणी, जुड़ रहा मोदी से लिंक

Edited By Yaspal,Updated: 24 May, 2019 07:20 PM

this is a startling prediction that 450 years ago nastredamus did

राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखने वाले नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश की कमान सौंपी है। पिछले लोकसभा चुनाव से ज्यादा सीटें उनकी झोली में डालीं। मोदी ने भी जनता का आभार जताते हुए कहा कि 130 करोड़ से अधिक हिंदुस्तानियों ने इस फकीर...

नेशनल डेस्कः राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखने वाले नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश की कमान सौंपी है। पिछले लोकसभा चुनाव से ज्यादा सीटें उनकी झोली में डालीं। मोदी ने भी जनता का आभार जताते हुए कहा कि 130 करोड़ से अधिक हिंदुस्तानियों ने इस फकीर की झोली भर दी। पिछले लोकसभा चुनाव में एक बात काफी चर्चा में थी। वह थी फ्रांस के महान भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (1503-1566) की भविष्यवाणी, जिसका लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कनेक्शन जोड़ा था।
PunjabKesari
फ्रेंच कॉलमनिस्ट फ्रैंकोइस गॉटियर के मुताबिक, नास्त्रेदमस ने 450 साल पहले भविष्यवाणी की थी कि वर्ष 2014 से 2026 तक भारत का प्रतिनिधित्व एक ऐसा व्यक्ति करेगा, जिसे जनता और बाकी सभी लोग इतना प्यार करेंगे कि वह अगले कई वर्षों तक प्रधानमंत्री रहेगा। वर्ष 2016 में किरन रिरिजू ने एक अमेजिंग फैक्ट्स नाम से एक फेसबुक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें गणितीय नास्त्रेदमस की बात और भाजपा की विजयी होने की बात को समझाया गया है।
PunjabKesari
नौ मई को लिखे अपने ब्लॉग में उन्होंने कहा है कि फ्रैंकोइस गॉटियर ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत की बात कही थी। उन्होंने भाजपा को 300 के करीब सीटें मिलने की संभावना जताई थी, जोकि सच साबित हुई। दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव में इस बार मोदी लहर नहीं सुनामी चली, जिसमें विपक्ष तास के पत्ते की तरह बिखर गया। भाजपा ने अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। इस तरह अकेले भाजपा ने 303 सीटों पर जीत हासिल की है। उधर, कांग्रेस ने 52 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, कई राज्यों जैसे दिल्ली, हिमाचल, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, मुंबई सहित कई राज्यों में कांग्रेस अपना खाता भी नहीं पाई है।
PunjabKesari
नास्त्रेदमस की की भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं, जिसमें 9/11 वर्ल्ड ट्रेंड सेंटर पर आतंकी हमले की भविष्यवाणी सबसे महत्वपूर्ण थी, जिसमें कहा गया था कि दो लोहे के पक्षी नई भूमि की दो बड़ी-सी चट्टान से टकराएंगे, जिसके बाद युद्ध होगा। उनके अनुसार इसके बाद दुनिया में भारी परिवर्तन होंगे। सांस्कृतिक और धार्मिक संघर्ष बढ़ेगा।
PunjabKesari
गौरतलब है कि नास्त्रेदमस की एर और भविष्यलाणी के मुताबिक, इस साल 2019 में कुछ यूरोपीय देश खतरनाक बाढ़ की चपेट में आएंगे। हंगरी, इटली, चेक गणराज्य और ब्रिटेन का नाम शामिल है, जो बाढ़ की चपेट में आएंगे। इसके अलावा, यूरोपीय देश और यूएस ना केवल इमिग्रेशन की समस्या को लेकर जूझेंगे, बल्कि इन पर कई आतंकी हमले होने की भी आशंका जताई गई है।
PunjabKesari
कुछ शोधकर्ताओं के मुताबिक, नास्त्रेदमस ने अपनी खुद की मौत के बारे में भी बिल्कुल सटीक भविष्यवाणी की थी। नास्त्रेदमस ने कहा था- 'मैं बेंच और बिस्तर के नजदीक मृत पाया जाऊंगा। नास्त्रेदमस ने अपनी मौत से ठीक एक रात पहले यह भी बता दिया था कि वह अगली रात जिंदा नहीं होंगे। हुआ भी वही, जब नास्त्रेदमस अगली सुबह अपने बेडरूम में अपनी टेबल पर मृत पाए गए थे। ऐसे में उनकी अपनी खुद की ही मौत के बारे में की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!