इस महीने मोदी-जिनपिंग का तीन बार होगा आमना- सामना, लद्दाख तनाव के बाद दोनों के बीच पहली मुलाकात

Edited By vasudha,Updated: 02 Nov, 2020 04:37 PM

this month modi jinping will face to face three times

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत एवं चीन के बीच सैन्य गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का आमना सामना होगा। यह दोनों एक बार नहीं तीन मौकों पर तीन शिखर सम्मेलनों में वर्चुअल रूप से मुलाकात...

नेशनल डेस्क: पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत एवं चीन के बीच सैन्य गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का आमना सामना होगा। यह दोनों एक बार नहीं तीन मौकों पर तीन शिखर सम्मेलनों में वर्चुअल रूप से मुलाकात करेंगे। 

 

10 नवंबर को होगी दोनों नेताओं की मुलाकात 
पहली वर्चुअल बैठक 10 नवंबर को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की होगी जिसकी मेजबानी रूस करेगा। दूसरी बैठक 17 नवंबर को ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की होगी। ब्रिक्स शिखर बैठक की मेजबानी भी रूस करेगा। इसके बाद दोनों नेता 21-22 नवंबर को सऊदी अरब द्वारा आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन में आमने सामने होंगे। ये तीनों बैठकें वर्चुअल रूप से आयोजित की जाएंगी। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि की गयी है। 

 

आसियान शिखर सम्मेलन में भी शामिल होगा भारत
सूत्रों के अनुसार 13-15 नवंबर को आसियान शिखर सम्मेलन में भारत शामिल होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस सम्मेलन को संबोधित करने की संभावना है। इस माह के आखिर में भारत तीसरे भारत अफ्रीका शिखर सम्मेलन का भी आयोजन कर सकता है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!