इस बार मैसूर में होगा इंटरनेशनल योग दिवस, 25 करोड़ से ज्यादा लोगों को जोड़ने का लक्ष्य...PM मोदी भी होंगे शामिल

Edited By Seema Sharma, Updated: 23 May, 2022 03:32 PM

this time the international yoga day will be held in mysore

इस साल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (international yoga day) का मुख्य आयोजन दक्षिण भारत के ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक नगर मैसूर में होगा जिसका नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

नेशनल डेस्क: इस साल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (international yoga day) का मुख्य आयोजन दक्षिण भारत के ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक नगर मैसूर में होगा जिसका नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी देते हुए बताया कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य आयोजन प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मैसूर में होगा। उन्होंने कहा कि आयोजन में भाग लेने के लिए सभी राज्य सरकारों को आमंत्रित किया गया है।

 

इसके अलावा केंद्र सरकार के सभी मंत्रालय और विभागों के प्रतिनिधि भी आयोजन के भागीदार होेंगे। उन्होेंने कहा कि इस साल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के वैश्विक आयोजन उगते हुए सूर्य के देश जापान से आरंभ होंगे और न्यूजीलैंड में संपन्न होंगे। इनका आयोजन संबंधित देश के भारतीय राजदूतावास करेंगे। सोनोवाल ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को ध्यान में रखते हुए इस साल 75 दिन पहले से योग के आयोजन का काउंटडाउन शुरु कर दिया गया था।

 

इसके अंतर्गत 25वें काउंटडाउन में हैदराबाद में योगाभ्यास का आयोजन होगा जिसमें 10 हजार से अधिक लोग भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि इस साल से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन से 25 करोड़ से अधिक लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!