स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले का खतरा, कई बड़े नेता निशाने पर...IB ने दिल्ली पुलिस को किया अलर्ट

Edited By Seema Sharma,Updated: 04 Aug, 2022 09:16 AM

threat of terrorist attack in delhi on independence day

5वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। देशभर में 75वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। इसी बीच दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

नेशनल डेस्क: 75वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। देशभर में 75वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। इसी बीच दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने 15 अगस्त से पहले आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। IB ने करीब 10 पन्नों की रिपोर्ट जारी की है।

 

IB की रिपोर्ट में उदयपुर और अमरावती हत्याकांड का भी जिक्र किया गया है कि आतंकी ऐसी किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। वहीं जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हुए हमले का भी जिक्र किया गया है। IB ने अपनी रिपोर्ट में लश्कर-ए-तैयबा संगठन के एक्टिव होने की बात कही है। कई बड़े नेता औऱ अहम स्थान लश्कर के निशाने पर है।

 

वहीं दिल्ली में रोहिंग्या का भी खतरा है। IB ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि आतंकी किसी न किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। आंतकी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलग-अलग तरह के हमले से सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। सुरक्षा बलों को पूरी तरीके से चौकन्ना रहने को कहा गया है। दिल्ली पुलिस को एंट्री रास्तों पर भी चौकसी बढ़ाने को कहा गया है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!