आज राज्यसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल (पढ़ें 31 दिंसबर की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 31 Dec, 2018 02:17 AM

three divorce bills will be presented in the rajya sabha today

मुस्लिमों में एक बार में तीन तलाक की प्रथा को अपराध की श्रेणी में लाने वाला तीन तलाक विधेयक सोमवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा। उधर, कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दल इसे प्रवर समिति के पास भेजने के प्रयास...

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): मुस्लिमों में एक बार में तीन तलाक की प्रथा को अपराध की श्रेणी में लाने वाला तीन तलाक विधेयक सोमवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा। उधर, कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दल इसे प्रवर समिति के पास भेजने के प्रयास में हैं। सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस ने व्हिप जारी करके अपने अपने सदस्यों से सोमवार को ऊपरी सदन में उपस्थित रहने को कहा है।
PunjabKesari
कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठक
विपक्ष ने भी अपने सांसदों से यह विधेयक सदन में पेश करने के दौरान उपस्थित रहने को कहा है। कांग्रेस ने अपने सांसदों की बैठक बुलाई है। कई विपक्षी दल भी सोमवार की सुबह विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के चैंबर में मुलाकात करके इस मुद्दे पर सदन की अपनी रणनीति बनाएंगे।
PunjabKesari
आज अदालत में समर्पण कर सकते हैं सिख दंगों के आरोपी सज्जन कुमार
सिख विरोधी दंगों से संबंधित एक मामले में उम्र कैद की सजा पाने वाले कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार आज अदालत में समर्पण कर सकते हैं क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में उनकी अपील पर इससे पहले सुनवाई की संभावना नहीं है।
PunjabKesari
राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात नौ बजे से Exit नहीं
नववर्ष की पूर्व संध्या 31 दिसंबर की रात नौ बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से यात्रियों के बाहर निकलने पर मनाही रहेगी। दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन(डीएमआरसी) के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की सलाह पर 31 दिसंबर सोमवार रात नौ बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जायेगी।
PunjabKesari
वर्ष 2018 का अंतिम दिन आज
वर्ष 2018 का आज अंतिम दिन है और इस साल देश में कई घटनाएं घटी। यह साल कुछ खट्टी और कुछ मीठी यादों के साथ समाप्त हो रहा है। इस वर्ष देश ने कई बड़े नामों को दुनिया से रुखसत होते देखा, तो कईयों की किस्मत को बदलते देखा। इस वर्ष देश की सर्वोच्च अदालत ने कई ऐतिहासिक मामलों पर फैसला सुनाया, जिसमें सबरीमाला मंदिर, धारा 377, धारा 497 और राम मंदिर मामले पर अहम निर्णय फैसले दिए।
PunjabKesari
आज ही बदल लें अपना एटीएम कार्ड, नहीं तो हो जाएगा ब्लॉक
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सभी बैंकों के पुराने मैग्नेटिक स्ट्राइप कार्ड को 31 दिसंबर तक बदलने का ऑर्डर दिया है। इसकी जगह ईएमवी वाले कार्ड जारी किए जा रहे हैं। इन्हें बैंक शाखा जाकर या फिर नेट बैंकिंग के जरिए बदला जा सकता है। ऐसे में 31 दिसंबर के बाद पुराने कार्ड ब्लॉक हो जाएंगे।
PunjabKesari
आलोक नाथ की अग्रिम जमानत पर फैसला आज
रेप के आरोपों में घिरे अभिनेता आलोक नाथ की अग्रिम जमानत याचिका पर अब 31 दिसंबर को फैसला सुनाया जाएगा। इस मामले को लेकर आलोक नाथ के वकील ने 13 दिसंबर को अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी। इसका विंता नंदा की वकील ने पुरजोर विरोध किया था। मामले में हुई बहस के दौरान आलोक नाथ के वकील ने सभी आरोपों को गलत बताया।
PunjabKesari
खेल
क्रिकेट : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018
PunjabKesari
बैडमिंटन : लखनऊ बनाम मुम्बई (प्रीमियर बैडमिंटन लीग-2018) 
कबड्डी :  प्रीमियर कबड्डी लीग-2018)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!