Share it को टक्कर देगा यह भारतीय ऐप, इस 17 साल के लड़के ने किया विकसित

Edited By Anil dev,Updated: 04 Aug, 2020 11:22 AM

tiktok chinese app ban share it ashfaq mehmood chaudhary

भारत और चीन के बीच सीमा पर बढ़े तनाव के बीच सरकार ने टिकटॉक, शेयर इट समेत 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया है। वहीं अब राजौरी के 17 वर्षीय किशोर अशफाक महमूद चौधरी नाम के युवक ने मोबाइल फोन पर फाइलों के ट्रांसफर के लिए चीनी एप्लीकेशन शेयर इट का एक...

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा पर बढ़े तनाव के बीच सरकार ने टिकटॉक, शेयर इट समेत 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया है। वहीं अब राजौरी के 17 वर्षीय किशोर अशफाक महमूद चौधरी नाम के युवक ने मोबाइल फोन पर फाइलों के ट्रांसफर के लिए चीनी एप्लीकेशन शेयर इट का एक वैकल्पिक एप्लीकेशन डोडो ड्रॉप खौज निकाला है। इस एप्प की रेटिंग 4.8 है और एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर भी इसे आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। 

PunjabKesari

एप्लीकेशन को बनाने में करीब एक महीने का वक्त लगा
मीडिया से बातचीत के दौरान अशफाक महमूद चौधरी ने बताया कि इस एप्लीकेशन को बनाने में करीब एक महीने का वक्त लगा। इसमें 400 मेगा बाइट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) से अधिक की ट्रांसफर दर है, जो शेयर इट की तुलना में काफी तेज है। इंटरनेट एक्सेस के बिना डोडो ड्रॉप एप्लीकेशन दो मोबाइल के साथ ऑडियो, वीडियो, फोटो और अन्य फाइलों को साझा करने में क्षमता रखता है।  यह ऐप बच्चों से लेकर बुर्जग तक काफी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। अशफाक के पिता महमूद चौधरी ने अपने बेटे की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मेरे बेटे ने 13 साल की उम्र में सोशल मीडिया सर्फिग के लिए एक वेबसाइट विकसित की थी। मुझे अपने बेटे पर गर्व है। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे ने दूसरी बार सॉफ्टवेयर तैयार किया है।

PunjabKesari

20 जवान हुए थे शहीद
आपको बतां दे कि द्दाख की गलवान घाटी में 15-16 जून की रात चीन की सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से ही चीन और उसके प्रोडक्ट समेत सभी ऐप्स को लेकर भारत के लोगों में गुस्सा था जिसके बाद 29 जून को सरकार ने 59 चीनी एप बैन किए थे। इसमें सबसे प्रमुख नाम टिकटॉक का था।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!