शाह के बंगाल दौरे से पहले टीएमसी में इस्तीफों का दौर जारी, तीन दिन में 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा

Edited By Yaspal,Updated: 18 Dec, 2020 10:00 PM

tmc resignations round ahead of shah s visit to bengal

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) में ‘तू चल मैं आया’ की होड़ लगी हुई है। गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौर से पहले पहले टीएमसी में विधायकों के इस्तीफे की झड़ी लग गई है। शुभेंदु अधिकारी के बाद जितेंद्र तिवारी, शीलभद्र दत्ता...

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) में ‘तू चल मैं आया’ की होड़ लगी हुई है। गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौर से पहले टीएमसी में विधायकों के इस्तीफे की झड़ी लग गई है। शुभेंदु अधिकारी के बाद जितेंद्र तिवारी, शीलभद्र दत्ता के बाद अब बन्ना श्री ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह कल से दो दिवसीय दौर पर बंगाल जा रहे हैं। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार रात को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचेंगे। उनका यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस बगावत के दौर से गुजर रही है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस और राज्य मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ने वाले प्रभावशाली नेता सुवेंदु अधिकारी, शीलभद्र दत्ता और जितेंद्र तिवारी जैसे तृणमूल कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट नेता, शाह के बंगाल दौरे के दौरान भाजपा में शामिल होंगे। भाजपा नेता ने बताया कि शाह कोलकाता पहुंचने पर न्यूटाउन के होटल में रूकेंगे।

भाजपा नेता ने बताया, ‘‘ इसके बाद शाह मिदनापुर जाएंगे और क्रांतिकारी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और दो मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे।'' उन्होंने बताया कि इसके बाद गृहमंत्री एक किसान के घर में दोपहर का भोजन करेंगे और फिर मिदनापुर के कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा नेता ने बताया, ‘‘ ऐसी संभावना है कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता रैली के दौरान भाजपा में शामिल होंगे।  अमित शाह का रविवार को शांति निकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय जाने और बाउल गायक के घर पर दोपहर का खाना खाने का कार्यक्रम है। भाजपा नेता ने बताया, ‘‘इसके बाद शाह बोलपुर में रोड शो करेंगे और उसके बाद संवाददाता सम्मेलन। इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।'' 

उल्लेखनीय है कि शाह का दौरा केंद्र और राज्य सरकार के बीच बढ़ी खींचतान के बीच हो रहा है जिसकी शुरुआत गृह मंत्रालय द्वारा तीन आईपीएस अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा कार्यमुक्त कर केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर भेजने के निर्देश के बाद हुई। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस निर्देश का विरोध करते हुए इसे ‘असंवैधानिक' और ‘अस्वीकार्य' करार दिया है। पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि विधानसभा चुनाव होने तक शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हर महीने पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। बता दें कि राज्य में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!