बुखारी की हत्या पर शोक जाहिर करना ‘काफी नहीं’: पूर्व उपराष्ट्रपति

Edited By Yaspal,Updated: 26 Jul, 2018 12:31 AM

to say sorry for the murder of bukhari  not enough  former vp

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बुधवार को कहा कि वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या पर शोक जाहिर करना "काफी नहीं’’ और बात जब अभिव्यक्ति की स्वंतत्रता की आती है तो समाज को अपने सामने की चुनौती’’ को समझना होगा।

नई दिल्लीः पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बुधवार को कहा कि वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या पर शोक जाहिर करना "काफी नहीं’’ और बात जब अभिव्यक्ति की स्वंतत्रता की आती है तो समाज को अपने सामने की चुनौती’’ को समझना होगा।

राइजिंग कश्मीर के दिवंगत संपादक की याद में रखे गए एक कार्यक्रम के दौरान सभा को संबोधित करते हुए अंसारी ने उन्हें एक ऐसे व्यक्ति के तौर पर परिभाषित किया जो विषम परिस्थितियों में विवेकशील बने रहे।’’ बुखारी और उनके दो निजी सुरक्षा अधिकारियों की 14 जून को समाचारपत्र के दफ्तर के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

अंसारी ने कहा, वह एक अच्छे व्यक्ति, एक अच्छे संपादक, एक विवेकशील नागरिक थे जिन्हें नृशंसता से छीन लिया गया। और हम सबको सोचना होगा कि क्यों... किसी ने बहुत साल पहले कहा था कि जब आजादी खतरे में हो तो पहले लक्षण उन लोगों में देखे जाने चाहिए जो लोगों की आवाज और उनकी भावनाओं को बड़े स्तर तक लेकर जाते हैं।’’

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!