Top 10 Afternoon Brief: कश्मीर में एक और हिंदू की हत्या, देश-दुनिया की बड़ी खबरों पर एक नजर

Edited By Seema Sharma, Updated: 02 Jun, 2022 12:25 PM

today big news of the country and the world

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने राजस्थान के एक बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने बताया कि इलाकाई देहाती बैंक के कर्मचारी विजय कुमार को बैंक परिसर के अंदर गोली मार दी गई।

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने राजस्थान के एक बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने बताया कि इलाकाई देहाती बैंक के कर्मचारी विजय कुमार को बैंक परिसर के अंदर गोली मार दी गई। 

 

पढ़ें अभी तक की देश-दुनिया की बड़ी खबरें

आतंकियों ने फिर बनाया बाहरी नागरिक को निशाना
आतंकवादियों ने फिर अपनी कायराना हरकत का सबूत देते हुये कश्मीर में बाहरी नागरिक को निशाना बनाया। वीरवार को आतंकियों ने कुलगाम में इलाकाई देहाती बैंक के मैनेजर को गोली मार कर घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार कुलगाम की इलाकाई देहाती बैंक की कुलगाम शाखा के बैंक मैनेजर को आतंकियों ने उस समय गोली मारी जब वह डयूटी पर था।

 

देश में कोरोना मामलों में फिर उछाल
भारत में एक दिन में covid-19 के 3,712 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या 4,31,64,544 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 19,509 पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण से पांच और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,24,641 हो गई है।

 

WhatsApp ने अप्रैल में बैन किए 16 लाख यूजर्स के अकाउंट, जानिए क्या थी वजह
वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अप्रैल में भारतीय यूजर्स के 16 लाख से ज़्यादा अकाउंट को बैन कर दिया है। वॉट्सऐप ने मासिक खुलासा रिपोर्ट में कहा कि कंपनी ने ऐप पर ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए यूजर्स की शिकायत के आधार पर 16.66 लाख अकाउंट को प्रतिबंधित कर दिया है। 

 

आज भाजपा में शामिल होंगे हार्दिक पटेल
गुजरात में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। भाजपा में शामिल होने से पहले पटेल ने ट्वीट किया कि राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूं। 

 

'अब सिसोदिया हो सकते हैं गिरफ्तार'
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दावा किया है। केजरीवाल ने कहा कि विश्वस्नीय सूत्रों ने मुझे बताया है कि सत्येंद्र जैन के बाद अब केन्द्र दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को ‘फर्जी' आरोपों में गिरफ्तार करने वाला है। 

 

तेलंगाना स्थापना दिवस बोले राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के स्थापना दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं और राज्य की सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति पर निशाना साधते हुए कहा कि गत 8 वर्षों में तेलंगाना को टीआरएस के कुशासन का सामना करना पड़ा है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस तेलंगाना को एक आदर्श एवं गौरवशाली राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

विस्तारा पर DGCA का एक्शन
विमानन क्षेत्र के नियामक DGCA ने इंदौर एयरपोर्ट पर समुचित रूप से प्रशिक्षित नहीं किए गए पायलट को भी विमान उतारने की अनुमति देने के लिए विस्तारा एयरलाइन पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। 

 

मशहूर सिंगर केके की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत को लेकर बड़ा खुलासा
मशहूर सिंगर केके की मौत को लेकर एक बड़ा खुलासा सामने आया है। केके की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसरा, अगर सही समय पर सिंगर केके को सीपीआर दे दिया जाता तो उनकी जान बच सकती थी। लेकिन जब तक वो अस्पताल पहुंचे तब तक काफी देर हो चुकी थी। 

 

इमरान खान ने दी चेतावनी
सत्ता गंवाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस कद्र बौखला चुके हैं कि कभी भारत की तारीफों के पुल बांध रहे हैं और कभी उसके खिलाफ जहर उगल रहे हैं। अब नए बयान में इमरान खान ने कहा कि पाकिस्‍तान के डिफाल्‍ट होने का खतरा मंडरा रहा है।

 

जयशंकर ने कनाडा के समक्ष उठाया स्वतंत्रता के दुरुपयोग व चरमपंथ के खतरों का मुद्दा
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कनाडा की अपनी समकक्ष मिलेनी जोली से टेलीफोन पर बातचीत की और इस दौरान स्वतंत्रता के दुरूपयोग तथा कट्टरपंथ के खतरों के बारे में चर्चा की ।  

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!