Odd-Even का आज आखिरी दिन, केजरीवाल बोले-सोमवार को करेंगे विचार इसे आगे बढ़ाए या नहीं

Edited By Seema Sharma,Updated: 15 Nov, 2019 01:19 PM

today last day of odd even in delhi

दिल्ली में कुछ दिनों से प्रदूषण काफी बढ़ रहा है और एयर क्वालिटी भी खतरनाक स्तर को पार कर आपात में पहुंच गई है। इसी बीच दिल्ली में 4 नवंबर को शुरू हुई ऑड-ईवन योजना का शुक्रवार यानि कि 15 नवंबर को आखिरी दिन है। वहीं आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद...

नई दिल्लीः दिल्ली में कुछ दिनों से प्रदूषण काफी बढ़ रहा है और एयर क्वालिटी भी खतरनाक स्तर को पार कर आपात में पहुंच गई है। इसी बीच दिल्ली में 4 नवंबर को शुरू हुई ऑड-ईवन योजना का शुक्रवार यानि कि 15 नवंबर को आखिरी दिन है। वहीं आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर अंतिम फैसला सोमवार को किया जाएगा।

PunjabKesari

केजरीवाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम नहीं चाहते कि लोगों को अनावश्यक असुविधा हो। आगामी दो-तीन दिन में वायु गुणवत्ता सुधरने की उम्मीद है। ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर अंतिम फैसला सोमवार को किया जाएगा। आज जिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 700 के पार पहुंच गया। दिल्ली की बिगड़ती हवा के लिए पंजाब और हरियाणा में पराली जलाए जाने को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

PunjabKesari

बता दें कि दिल्ली में छाई जहरीली धुंध के कारण लोग गला खराब होने, आंखों में खुजली होने, सांस लेने में समस्या होने और सूखी खांसी जैसी परेशानियों से जूझ रहे हैं। बाल दिवस के अवसर पर कई बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर उनसे वायु प्रदूषण कम करने के उपाय करने का आग्रह किया।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!