दिल्लीः प्रदूषण में गिरावट पर वायु की गुणवत्ता का स्तर खतरनाक, आज बारिश की संभावना

Edited By Seema Sharma,Updated: 18 Jun, 2018 09:37 AM

today possibility of rain in delhi

राजधानी की हवा में पिछले मंगलवार को धूल की ऐसी परत चढ़ी की लोगों को सांस लेना भी मुश्किल हो गया था। हालांकि प्रदूषण के स्तर में पिछले तीन दिन से लगातार गिरावट आ रही है, मगर अभी भी राजधानी की वायु की गुणवत्ता खतरनाक स्तर पर बनी हुई है। मौसम विभाग ने...

नई दिल्ली: राजधानी की हवा में पिछले मंगलवार को धूल की ऐसी परत चढ़ी की लोगों को सांस लेना भी मुश्किल हो गया था। हालांकि प्रदूषण के स्तर में पिछले तीन दिन से लगातार गिरावट आ रही है, मगर अभी भी राजधानी की वायु की गुणवत्ता खतरनाक स्तर पर बनी हुई है। मौसम विभाग ने आज शाम तक आंधी आने और हल्की बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।
PunjabKesari
विभाग के मुताबिक न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया जबकि आर्द्रता का स्तर आज सुबह 66 फीसदी रहा। विभाग के अधिकारी के मुताबिक शाम में हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है।
PunjabKesari
वहीं इससे पहले रविवार को केंद्र द्वारा संचालित सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (एसएएफएआर) ने बताया कि प्रदूषकों के तेजी से प्रसार के चलते राज्य में प्रदूषण ‘खतरनाक’ स्तर तक पहुंच गया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार रविवार को दिल्ली-एनसीआर में पीएम 10 (10 मिमी से कम व्यास वाले हवा में घुले खतरनाक सूक्ष्म कण) का स्तर 424 और दिल्ली में 420 दर्ज किया गया।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!