आज हो सकती है कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक

Edited By Pardeep,Updated: 10 Jul, 2019 01:51 AM

today s meeting of the congress working committee

राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब पार्टी में इस बात की कशमकश चल रही है कि पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा। जानकारी के मुताबिक इस सवाल को हल करने के लिए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक 10 जुलाई को हो सकती...

नई दिल्लीः राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब पार्टी में इस बात की कशमकश चल रही है कि पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा। जानकारी के मुताबिक इस सवाल को हल करने के लिए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक 10 जुलाई को हो सकती है। हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा करना अभी बाकी है।
PunjabKesari
इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं लेकिन, सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न फिलहाल यही है कि कांग्रेस की बागडोर अब किसके हाथ में दी जाएगी। इस पद के लिए कई नाम चर्चा में हैं, जिनमें मोतीलाल वोरा का नाम सबसे ऊपर है। वहीं, सुशील शिंदे के बारे में भी चर्चा है। बता दें कि बुधवार को राहुल ने चार पन्नों का इस्तीफा दिया था और इसे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया था। 
PunjabKesari
राहुल ने अपने इस्तीफे में लिखा था, 'मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हूं। मैं पहले ही इस्तीफा दे चुका हूं। सीडब्ल्यूसी को तत्काल एक बैठक करनी चाहिए और नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव करना चाहिए।' बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जबरदस्त हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए राहुल ने 25 मई को हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। 

चयन प्रक्रिया से दूर रहेगा गांधी परिवार
जानकारी के मुताबिक गांधी परिवार कांग्रेस के अस्थाई अध्यक्ष और नए अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया से खुद को दूर रखेगा। इस बैठक में राहुल गांधी के शामिल न होने के संकेत भी मिल रहे हैं। दूसरी ओर नए अध्यक्ष को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का नाम भी सामने आया है, उनके नेतृत्व में चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं।

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे और नए अध्यक्ष के चुनाव से खुद को दूर रखने के बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पार्टी प्रमुख का नाम सुझाने से इनकार कर दिया है। दरअसल गांधी परिवार नहीं चाहता है कि पार्टी के नए अध्यक्ष पर परिवार के करीबी या कठपुतली होने का ठप्पा लगे। हालांकि सोनिया ने कहा कि पार्टी को उनका सहयोगात्मक रवैया जारी रहेगा।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!