National news: आज दिनभर देश की इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Edited By Seema Sharma,Updated: 03 Nov, 2020 09:37 AM

today the country will keep an eye on these big news

देशभर में मंगलवार (3 नवंबर) को कहां क्या हो रहा है, इसको लेकर हम आपके लिए दिनभर की बड़ी खबरें लेकर आ रहे हैं। जिससे आपको एक क्लिक में पता चल जाएगा कि आज देशभर में किन खबरों पर नजर रहेगी। आज जहां बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा...

नेशनल डेस्क: देशभर में मंगलवार (3 नवंबर) को कहां क्या हो रहा है, इसको लेकर हम आपके लिए दिनभर की बड़ी खबरें लेकर आ रहे हैं। जिससे आपको एक क्लिक में पता चल जाएगा कि आज देशभर में किन खबरों पर नजर रहेगी। आज जहां बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है वहीं आज से दिल्ली में अंतरराज्यीय बस सेवाएं शुरू हो रही हैं जिससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

 

आज की बड़ी खबरें

बिहार विधानसभा चुनाव- दूसरे चरण के मतदान
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में दूसरे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. बिहार चुनाव के दूसरे चरण में 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है।

PunjabKesari

दिल्ली में अंतरराज्यीय बस सेवाएं
फेस्टिवल सीजन को देखते हुए आज से दिल्ली में अंतरराज्यीय बस सेवाएं शुरू होने जा रही है जिससे बड़ी संख्या में यात्रियों ने राहत की सांस ली है। छह महीने बाद सेवाएं दोबारा शुरू होने से यात्रियों की सहूलियत बढ़ जाएंगी तो दूसरी तरफ यात्रा के मद में खर्च भी कम होगा। 3500 बसों के सड़कों पर उतरने से रोजाना यात्रियों को उतर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उतराखंड सहित आसपास के तमाम राज्यों के अलग अलग शहरों में पहुंचना आसान हो जाएगा। 

PunjabKesari

मोदी और राहुल की बिहार में चुनावी रैलियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संबंधित गठबंधनों के लिए समर्थन हासिल करने के उद्देश्य से आज बिहार में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे । मोदी जहां अररिया और सहरसा जिलों में दो रैलियों को संबोधित करेंगे वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी कटिहार और किशनगंज में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए 3 नवंबर को बिहार में होंगे। जिन जिलों में मोदी और गांधी मंगलवार को आएंगे, वहां बिहार विधानसभा के अंतिम चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा।

PunjabKesari

मध्यप्रदेश उपचुनाव
मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए आज मतदान होगा। कोरोना महामारी की रोकथाम के दिशा-निर्देशों के साथ सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। उपचुनाव के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस से भाजपा में आए ज्योतिरादित्य के लिए परीक्षा माना जा रहा है।

 

मालाबार अभ्यास का पहला चरण 
भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के नौसैनिकों के बीच मालाबार अभ्यास का पहला चरण मंगलवार को बंगाल की खाड़ी में विशाखापत्तनम से शुरू होगा। यह अभ्यास चार देशों के रणनीतिक हितों के बढ़ते संबंध को दर्शाता है। यह अभ्यास ऐसे समय में हो रहा है जब भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में लगभग छह महीने से सीमा गतिरोध चल रहा है, जिससे दोनों देशों के संबंधों में काफी तनाव आ गया है।

PunjabKesari

नीरव मोदी प्रत्यर्पण मामला- ब्रिटिश अदालत में सुनवाई आज
धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोपों में भारत में वांछित भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का मामला मंगलवार को अपने अंतिम चरण में पहुंचने की उम्मीद है। यह मामला ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर अदालत में चल रहा है। ब्रिटिश अदालत आज इस पर अपना फैसला सुनाएगी। बता दें कि इससे पहले हाल ही में नीरव की जमानत याचिका सातवीं बार खारिज कर दी गई थी।

PunjabKesari

अमेरिका में मतदान आज
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मंगलवार यानी आज मतदान होगा और कुछ दिनों बाद पता चलेगा कि इस बार अमेरिका का राष्ट्रपति कौन होगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!