किसानों का चक्का जाम से लेकर अमित शाह के बंगाल दौरे तक, आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी देश की नजर

Edited By vasudha,Updated: 05 Nov, 2020 09:02 AM

today the country will keep an eye on these big news

कृषि सुधार विधेयक के खिलाफ आज किसानों का चक्का जाम। वहीं पश्चिम बंगाल की राजनीति में तूफान लाने जा रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 6 बजे ग्लोबल इनवेस्टर्स से राउंडटेबल मीटिंग...

नेशनल डेस्क: कृषि सुधार विधेयक के खिलाफ आज किसानों का चक्का जाम। वहीं पश्चिम बंगाल की राजनीति में तूफान लाने जा रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 6 बजे ग्लोबल इनवेस्टर्स से राउंडटेबल मीटिंग। इसी तरह की ताजी और बड़ी खबरें हम आप तक पहुंचाएंगे, जिस पर देश और दुनिया की नजर रहेगी:-

 

सड़कों पर उतरेंगे किसान
केंद्र सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई शुरू करने को किसान संगठनों के आह्वान पर आज देश भर में चक्का किया जा रहा है। कृषि सुधार विधेयक का विरोध जताते हुए किसान देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं उनका कहना है कि सरकार के इस कदम से किसानों के साामने भारी दिक्कतें आने वाली हैं और सरकार इस सबसे बेफ्रिक नजर आ रही है।

 

अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए राउंडटेबल मीटिंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे ग्लोबल इनवेस्टर राउंडटेबल को संबोधित करेंगे। इस वर्चुअल मीटिंग में दुनिया भर के कई दिग्गज निवेशक शामिल होंगे। इसमें भारत से मुकेश अंबानी, रतन टाटा, नंदन नीलेकणि, उदय कोटक, दिलीप सांघवी, दीपक पारेख जैसे उद्योगजगत के लीडर के शामिल होने की भी संभावना है। इसके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास सहित कई वित्तीय नियामक संस्थाओं के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक का हिस्सा बनेंगे। इस बैठक का उद्देश्य अर्थव्यवस्था में सुधार लाने और 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य को पूरा  करना है। 

 

शाह का बंगाल दौरा काफी अहम
केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर  दो दिवसीय के लिए कोलकाता दौरे पर हैं। वह इस दौरान पार्टी की तैयारियों को बल देने के साथ साथ सांगठनिक स्थिति का जायजा भी लेंगे।  बुधवार रात अमित शाह पश्चिम बंगाल पहुंच गए थे। शाह ने इससे पहले ट्वीट में जानकारी देते हुए कहा था कि मैं दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल आ रहा हूं। यहां मैं भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई, राज्य के लोगों, मीडिया के मित्रों और विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों से मिलने को लेकर आशान्वित हूं। कोविड-19 महामारी के बाद से शाह की राज्य में पहली यात्रा है। वह इससे पहले एक मार्च को यहां आए थे।  

 

जम्मू दौरे पर रहेंगी महबूबा मुफ्ती
पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती गुरुवार को अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सहयोगियों से मिलने जम्मू जाएंगी। मुफ्ती पार्टी कार्यालय का दौरा करेंगी, जहां वो अलग-अलग पार्टी के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगी। पीडीपी नेताओं का कहना है कि कुछ सिविल सोसायटी के सदस्यों और किसान नेताओं को भी बुलाया जाएगा। इस दौरे से पहले पार्टी कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री के  बैनर-पोस्टर भी लगाए गए हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!