नीति आयोग की बैठक और भारत चीन की एक और वार्ता, आज इन खबरों पर रहेगी देश की नजर

Edited By vasudha,Updated: 20 Feb, 2021 10:24 AM

today the country will keep an eye on these news

आज का दिन बैठकों के नाम जाने वाला है। जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज  नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की छठी बैठक में अध्यक्षता करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ भारत और चीन एक और दौर की उच्चस्तरीय सैन्य वार्ता करेंगे। इसके अलावा आज कांग्रेस की...

नेशनल डेस्क: आज का दिन बैठकों के नाम जाने वाला है। जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज  नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की छठी बैठक में अध्यक्षता करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ भारत और चीन एक और दौर की उच्चस्तरीय सैन्य वार्ता करेंगे। इसके अलावा आज कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी किसान महापंचाय में हिस्सा लेंगी। वहीं पेट्रोल डीजल की कीमतों में तेजी का रुख लगातार 12 वें दिन भी बना रहा। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरें हम आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश की नजरें टिकी हुई हैं। 

PunjabKesari

नीति आयोग बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज होने वाली नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में कृषि, बुनियादी ढांचा, विनिर्माण और मानव संसाधन विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। नीति आयोग का शीर्ष निकाय परिषद में सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, उप-राज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हैं। 

 

भारत चीन के बीच उच्चस्तरीय सैन्य वार्ता 
भारत और चीन आज एक और दौर की उच्चस्तरीय सैन्य वार्ता करेंगे। दसवें दौर की कोर कमांडर स्तर की वार्ता वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन की तरफ मोल्दो सीमा बिन्दु पर सुबह 10 बजे शुरू होगी। पैंगोंग झील क्षेत्र से सैन्य वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद दोनों पक्षों के बीच वरिष्ठ अधिकारी स्तर पर यह पहली वार्ता होगी। दोनों पक्ष पैंगोंग झील क्षेत्र से वापसी की प्रक्रिया की समग्र समीक्षा भी करेंगे।

PunjabKesari

आज गंगा स्नान करेंगे मोहन भागवत 
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत प्रयागराज दौरे पर हैं। आज सुबह वह  गंगा स्नान करेंगे और इसके बाद माघ मेला क्षेत्र में ‘गंगा समग्र' कार्यक्रम में शामिल होंगे। ‘गंगा समग्र' कार्यक्रम के पहले दिन उद्घाटन सत्र की शुरुआत मां गंगा के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। इस अवसर पर स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, सह-सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल और ‘गंगा समग्र' के राष्ट्रीय महामंत्री आशीष गौतम उपस्थित थे। 

 

PunjabKesari

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी जारी
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में नरमी के बावजूद घरेलू स्तर पर ईंधन की कीमतों में तेजी का रुख लगातार 12 वें दिन भी बना रहा। आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे बढ़कर 90.58 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 37 पैसे चढ़कर 80.97 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। तेल विपणन करने वाली सरकारी कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन के अनुसार राजधानी दिल्ली में पेट्रोल में 39 पैसे और डीजल में 37 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें अब तक के सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी हैं।

 

किसान महापंचायत में हिस्सा लेंगी प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी आज मुजफ्फरनगर के बघरा में किसानों को संबोधित करने वाली हैं।  कांग्रेस इन महापंचायतों में जरिए किसान आंदोलन के समर्थन में लोगों को जुटाने का प्रयास कर रही है। मुजफ्फरनगर में प्रियंका के साथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी होंगे। प्रियंका गाधी यूपी में कांग्रेस की जमीन मजबूत करने के लिए लगातार किसान पंचायत में हिस्सा ले रही हैं।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!