महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में भी कोरोना से बुरे हाल, आज दिनभर इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Edited By Seema Sharma,Updated: 30 Mar, 2021 10:57 AM

today these big news will be monitored throughout the day

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के चलते इन दिनों सियासी पारा काफी गर्माया हुआ है। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के लिए 1 अप्रैल को मतदान होना है और आज प्रचार का आखिरी दिन है। वहीं देश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। महाराष्ट्र...

नेशनल डेस्क: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के चलते इन दिनों सियासी पारा काफी गर्माया हुआ है। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के लिए 1 अप्रैल को मतदान होना है और आज प्रचार का आखिरी दिन है। वहीं देश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली में भी कोरोना से बुरे हाल है। मंगलवार (30 मार्च) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

कोरोना से बिगाड़े हालात
देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई दोनों ही कोरोना के बढ़ते मामलों से जूझ रहे हैं। महाराष्ट्र देश का एक ऐसा अकेला राज्य है जहां कोरोना का सबसे बड़ा विस्फोट हुआ है। वहीं दिल्ली में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में तो नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

PunjabKesari

पीएम मोदी की चुनावी रैलियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में चुनावी सभाएं करेंगे। वहीं, प्रियंका गांधी केरल में चुनावी कमान संभालेंगी। 

PunjabKesari

नंदीग्राम में शाह का रोड शो
बंगाल में दूसरे चरण के लिए एक अप्रैल को मतदान होना है और आज वहां चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। नंदीग्राम सीट से भाजपा की तरफ से लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी के लिए केंद्री गृहमंत्री अमित शाह और मिथुन चक्रवर्ती रोड शो करेंगे।

PunjabKesari

ताजिकिस्तान में हॉर्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस
ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में आज होने वाले ‘हार्ट ऑफ एशिया' सम्मेलन में विदेश मंत्री एस जयशंकर भाग लेंगे। वहीं पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। सम्मेलन में दोनों देशों के मंत्रियों के शामिल होने की खबर से उनकी मुलाकात की अटकलें लगाई जा रही हैं।

PunjabKesari

इरफान पठान कोरोना पॉजिटिव
टीम इंडिया के तेज गेंदबाद रहे इरफान पठान भी कोरोना पॉजेटिव पाए गए हैं। इरफान पठान ने अपने ट्विटर पर लिखा कि बिना किसी लक्षण के मैं कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया हूं. मैंने खुद को आइसोलेट करते हुए घर में ही क्वारंटीन कर लिया है। बता दें कि इससे पहले सचिन तेंदुलकर, यूसुफ पठान और भारतीय बल्लेबाज एस बद्रीनाथ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

 

नांदेड़ में होला मोहल्ला रोकने पर पुलिस पर हमला
महाराष्ट्र के नांदेड़ में होला मोहल्ला रोकने दौरान हिंसा हो गई। गुस्साई भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस के वाहनों को भी निशाना बनाया गया। हालात पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा।

PunjabKesari

महाराष्ट्र में लॉकडाउन सरकार में मतभेद
कोरोना की बढ़ती रोकथाम को रोकने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं इसलिए लॉकडाउन पर विचार करना पड़ सकता है लेकिन सरकार का सहयोगी दल एनसीपी इससे सहमत नहीं है। महाराष्ट्र में मंत्री और एनसीपी नेता ने लॉकडाउन पर कहा कि हम इसे दोबारा स्वीकार नहीं कर सकते।

 

OCI कार्ड धारकों को पुराना पासपोर्ट साथ रखने की जरूरत नहीं
भारत के विदेशी नागरिक (ओसीआई) का कार्ड रखने वाले भारतीय मूल या भारतीय समुदाय के लोगों को अब भारत जाने के लिए अपने पुराने पासपोर्ट साथ रखने की आवश्यकता नहीं है। भारतीय दूतावास ने केंद्र सरकार द्वारा इस संबंध में जारी अधिसूचना का जिक्र करते हुए सोमवार को बताया कि ओसीआई कार्ड के साथ पुराने पासपोर्ट रखने की अनिवार्यता समाप्त कर दी गई है।

PunjabKesari

पेट्रोल-डीजल चार दिन बाद फिर हुआ सस्ता
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के रुख जारी रहने के बीच घरेलू स्तर पर चार दिनों के टिकाव के बाद पेट्रोल 22पैसे और डीजल 23पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल प्रति लीटर 22 पैसे कम होकर 90.56 रुपए प्रति लीटर और डीजल 23 पैसे कम होकर 80.87 रुपए प्रति लीटर पर आ गया।

 

ब्राजील के विदेश मंत्री ने दिया इस्तीफा
ब्राजील के विदेश मंत्री एर्नेस्टो अराजो ने कोरोना वैक्सीन की कमी के मुद्दे पर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन पर स्पूतनिक वैक्सीन सप्लाई को लेकर राजनयिक नाकामी के आरोप लगे थे और उनकी काफी आलोचना हो रही थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!