किसान आंदोलन को एक महीना और जावडेकर की राहुल को चुनौती, आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Edited By vasudha,Updated: 26 Dec, 2020 10:45 AM

today these big news will be watched

राजनीतिक मामलों में आज का दिन काफी अहम माना जा रहा है। जहां एक तरफ केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कृषि कानूनों काे लेकर राहुल गांधी को बहस करने की खुली चुनाैती दी है ताे वहीं दूसरी तरफ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के तीन दिवसीय दौरे...

नेशनल डेस्क: राजनीतिक मामलों में आज का दिन काफी अहम माना जा रहा है। जहां एक तरफ केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कृषि कानूनों काे लेकर राहुल गांधी को बहस करने की खुली चुनाैती दी है ताे वहीं दूसरी तरफ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इसके अलावा सरकार के साथ बातचीत पर फैसला लेने को लेकर किसान संगठनों अाज अहम बैठक करने जा रहे हैं।इसी तरह की ताजी और बड़ी खबरें हम आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश और दुनिया की नजर बनी रहेगी।

PunjabKesari

पूर्वोत्तर के तीन दिवसीय दौरे पर शाह 
 अमित शाह पूर्वोत्तर के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंच गए हैं। असम की अपनी यात्रा के दौरान वह  राज्य पार्टी कोर समिति और बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों से मुलाकात करेंगे। यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल-भाजपा-गण सुरक्षा पार्टी गठबंधन का 23 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी उनसे कई मुद्दों पर चर्चा करेगा। असम में शाह के आधिकारिक कार्यक्रम में मध्य असम के बाताद्रव में वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान के सौंदर्यीकरण कार्यक्रम की आधारशिला रखना शामिल है। 

 

जावडेकर की राहुल गांधी को चुनौती 
प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी को किसानों के मुद्दे पर चुनौती दी कि वह इस बारे में खुली बहस कर लें कि कांग्रेस ने सत्ता में रहने के दौरान किसानों के लिए क्या किया और मोदी सरकार ने क्या किया है। जावडेकर ने केंद्र सरकार पर राहुल गांधी के आरोपों को निराधार और तर्कहीन करार दिया है। 

PunjabKesari

सरकार के खत को लेकर बैठक 
आंदोलनकारी किसान संगठन आज बैठक कर केंद्र के पत्र पर बातचीत कर सकते हैं। दिल्ली की सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं पर किसानों के 40 संगठनों की आज दोपहर दो बजे बैठक होगी, जिसमें जिसमें केंद्र के पत्र पर चर्चा कर औपचारिक रूप से इसका जवाब देने के लिए विचार-विमर्श हो सकता है। किसानों ने बातचीत फिर शुरू करने के लिए एजेंडा में नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के विषय को शामिल करने की मांग की है।

 

आठ यूरोपीय देशों में मिला कोरोना वायरस का नया स्ट्रैन
कोरोना वायरस का नया स्ट्रैन आठ यूरोपीय देशों में पाया गया है। यह जानकारी विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने दी है। उन्होंने बताया कि कोरोना का नया स्ट्रैन पुराने वायरस के विपरीत युवा वर्ग के लोगों में फैल रहा है। इसके प्रभाव को परिभाषित करने के लिए अनुसंधान जारी है।'' उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में गत सप्ताह कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन का पता चला था, जो पुराने वायरस से 70 प्रतिशत तेजी से फैल रहा है। 

PunjabKesari

आज कुछ देर के लिए बंद रहेगा अटल टनल 
रोहतांग की जनता को समर्पित  अटल टनल आज  रखरखाव के लिए सुबह 11 से 12 बजे तक बंद रखा जाएगा।  पहले टनल दोपहर 2 से 3 बजे के बीच बंद रहती थी। टनल के दीदार के लिए  हर दिन सैकड़ों वाहन पहुंच रहे हैं। सामरिक महत्व की अटल टनल को 12 महीने बहाल रखने के लिए बीआरओ की टीम हर वक्त तैयार रहती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!