भारत मां के सपूतों को  देश का नमन और राहुल गांधी का हल्ला बोल, आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Edited By vasudha,Updated: 15 Jan, 2021 11:32 AM

today these big news will be watched

आज देश के बहादुर जवानों को नमन करने का दिन है। जहां एक तरफ भारतीय सेना अपना 73वां स्थापना दिवस मना रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने जा रहे हैं। इसके अलावा...

नेशनल डेस्क:  आज देश के बहादुर जवानों को नमन करने का दिन है। जहां एक तरफ भारतीय सेना अपना 73वां स्थापना दिवस मना रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने जा रहे हैं। इसके अलावा किसानों-सरकार में  आज एक बार फिर बातचीत होने जा रही है।  इसी तरह की ताजी और बड़ी खबरें हम आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश और दुनिया की नजर बनी हुई है। 


भारतीय सेना का 73वां स्थापना दिवस
देश में आज भारतीय थल सेना दिवस मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर बधाई देते हुए कहा कि मां भारती की रक्षा में पल-पल मुस्तैद देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक बधाई। हमारी सेना सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है, जिसने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। वर्ष 1949 में आज ही के दिन भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल फ्रांसिस बुचर के स्थान पर तत्कालीन लेफ्टिनेंट जनरल के एम करियप्पा भारतीय सेना के कमांडर इन चीफ बने थे। इसीलिए हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस मनाया जाता है। सेना दिवस के अवसर पर पूरा देश थल सेना की वीरता, अदम्य साहस, शौर्य और उसकी कुर्बानी को याद करता है।

PunjabKesari

कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन 
कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के साथ एकजुटता जाहिर करने के लिए कांग्रेस पार्टी आज देशव्यापी प्रदर्शन करने जा रही है। कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी राष्ट्रीय राजधानी में एलजी हाउस तक मार्च की अगुआई करेंगे। पार्टी आज किसान अधिकार दिवस मना रही है और सभी राज्य यूनिटों को राज्यों में स्थित राज भवनों का घेराव करने को कहा गया है। 

 

किसानों-सरकार के बीच बातचीत
कृषि कानूनों को लेकर जारी संघर्ष के बीच किसान संगठन आज एक बार फिर सरकार के साथ बातचीत करेगा। ये बातचीत किसान कानूनों पर रोक के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पहली बार हो रही है। वहीं इससे पहले किसान आंदोलन को लेकर बनाई गई सुप्रीम कोर्ट की चार सदस्यीय कमेटी से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह मान ने खुद को अलग कर लिया है। 

PunjabKesari

कोरोना वैक्सीन के महाअभियान की उल्टी गिनती शुरू
कोरोना वायरस के खिलाफ होने जा रहे महाअभियान की उल्टी गिनती आज शुरू हो गई है। शनिवार को अब तक का सबसे बड़ा वैक्सीन कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है। कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान के पहले दिन करीब तीन लाख स्वास्थ्य कर्मियों को 2,934 केंद्रों पर टीके लगाए जाएंगे। प्रत्येक टीकाकरण सत्र में अधिकतम 100 लाभार्थी होंगे। सरकार द्वारा खरीदे गए कोविशील्ड और कोवैक्सीन टीके की 1.65 करोड़ खुराकें उनके स्वास्थ्यकर्मियों के आंकडों के अनुसार राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को आवंटित कर दी गई हैं।  

PunjabKesari
 बंगाल को लेकर भाजपा की अहम बैठक आज 
भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज अहम बैठक करने जा रही है। यह बैठक केंद्रीय कार्यालय में दोपहर 3 बजे होगी, जिसमें बंगाल बीजेपी से जुड़े सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। भाजपा ने दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी के 41 विधायक उसके खेमे में आना चाहते हैं तो तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि भगवा दल के सात सांसद उसके संपर्क में हैं। भाजपा महासचिव और बंगाल में पार्टी मामलों के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने  दावा किया कि उनके पास ममता बनर्जी सरकार को समर्थन दे रहे ऐसे 41 विधायकों की सूची है जो पाला बदलकर भाजपा में आने के इच्छुक हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!