बंगाल की किस्मत का फैसला और फिर पटरी पर शताब्दी, आज ये खबरें हैं चर्चा पर

Edited By vasudha,Updated: 10 Apr, 2021 11:14 AM

today these news are on discussion

आज दिन की शुरुआत चुनावी हलचल से हुई। बंगाल में चौथे चरण का मतदान शुरू हो गया है, पोलिंग बूथ के बाहर खड़े वोटरों 373 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगाें से भारी संख्या में मतदान करने की अपील कर रहे...

नेशनल डेस्क:  आज दिन की शुरुआत चुनावी हलचल से हुई। बंगाल में चौथे चरण का मतदान जारी है, पोलिंग बूथ के बाहर खड़े वोटर 373 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगाें से भारी संख्या में मतदान करने की अपील कर रहे हैं, ताे वहीं कूचबिहार के सितालकुची में TMC और बीजेपी के समर्थकों के आपस में भिड़ने की खबर सामने आई है। इस बीच रेल यात्रियों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। आज से चार शताब्दी ट्रेनें पटरी पर दौड़ना शुरु हो जाएंगी। इसी तरह की ताजी और बड़ी खबरों की जानकारी हम पल-पल आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिससे जानना आपके लिए जरुरी है।

PunjabKesari

चौथे चरण में 44 सीटों के लिए मतदान जरी
 पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 44 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। हावड़ा जिले में नौ सीटों, दक्षिण 24 परगना में 11, अलीपुरद्वार में पांच, कूचबिहार में नौ और हुगली में 10 सीटों पर कोविड-19 संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करते हुए मतदान हो रहा है। मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गई। मतदान शाम साढ़े छह बजे तक चलेगा।


चार शताब्दी और एक दूरंतो ट्रेन का परिचालन आज से
आज से  चार शताब्दी एक्सप्रेस और हमसफर तथा दुरंतो की एक-एक जोड़ी ट्रेन पटरी पर दौड़ने लगेंगी।इसके अलावा सप्ताह में तीन दिन दुरंतो स्पेशल सराय रोहिल्ला-जम्मू तवी के बीच चलेगी। ट्रेन संख्या 02265/02266 दिल्ली सराय रौहिल्ला-जम्मूतवी-दिल्ली सराय रौहिल्ला दुरंतो एक्सप्रेस स्पेशल सप्ताह में तीन दिन चलेगी। रेलवे ने अपील की है कि 60 साल से अधिक उम्र के लोग और बच्चे यात्रा न करें। गर्भवती महिलाओं को भी अभी यात्रा न करने की सलाह दी गई है।

PunjabKesari

कोरोना पर उद्धव ठाकरे ने बुलाई अहम बैठक
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना की चिंताजनक स्थिति के मद्देनजर शनिवार को सभी पार्टियों की बैठक बुलाई है। बैठक में सभी पार्टियों के नेताओं से विमर्श कर पूरे महाराष्ट्र में प्रतिबंधों को लेकर चर्चा की जाएगी। इस संबंध में विपक्षी नेताओं का भी विचार जाना जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू जारी है।

 

पीएम मोदी ने  रिकॉर्ड संख्या में  मतदान करने की अपील
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत शनिवार को हो रहे मतदान में लोगों से रिकॉर्ड संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान हो रहा है। मैं लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। खासकर युवा और महिला मतदाताओं से मैं बड़ी संख्या में आकर मतदान करने का अनुरोध करूंगा।

PunjabKesari

प्रिंस फिलिप के निधन पर दुनिया भर में शोक  
राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व में अमेरिका ने ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग और महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति ब्रिटेन के प्रिंस फिलिप के निधन पर शोक जताया और कहा कि उन्होंने अपने आप को परिवार, देश और राष्ट्रमंडल के लिए पूरी तरह समर्पित कर दिया था।  गौरतलब है कि ब्रिटेन की महारानी (94) की ओर से जारी एक बयान में राजमहल ने कहा कि प्रिंस फिलिप (99) का शुक्रवार को सुबह विंडसर कैसल में निधन हो गया।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!