महाकुंभ के समापन की घोषणा और कोरोना के डर से नई पाबंदियां, आज ये खबरें हैं चर्चा पर

Edited By vasudha,Updated: 16 Apr, 2021 10:22 AM

today these news are on discussion

आज के दिन की शुरुआत कई पाबंदियों के साथ हुई। कोरोना संकट को देखते हुए दिल्ली समेत कई राज्य में कर्फ्यू समेत अन्य पाबंदियां आज से लागू हो गई हैं। वहीं आज कर्नाटक के CM येदियुरप्पा ने भी आपातकालीन बैठक है, जिसमें कई अहम फैसले लिए जाएंगे। इस सब के...

नेशनल डेस्क:  आज के दिन की शुरुआत कई पाबंदियों के साथ हुई। कोरोना संकट को देखते हुए दिल्ली समेत कई राज्य में कर्फ्यू समेत अन्य पाबंदियां आज से लागू हो गई हैं। वहीं आज कर्नाटक के CM येदियुरप्पा ने भी आपातकालीन बैठक है, जिसमें कई अहम फैसले लिए जाएंगे। इस सब के अलावा आज मालदीव के विदेश मंत्री और भारतीय विदेश मंत्री के बीच दिल्ली में अहम मुलाकात होगी। वहीं कोरोना के चलते हरिद्वार  महाकुंभ के समापन की भी घोषणा हो गई है। इसी तरह की बड़ी और जरुरी खबरें हम आप तक पहुचांते रहेंगं, जिस पर देश की नजर बनी हुई है।  

 

17 अप्रैल को कुंभ मेला समापन की घोषणा
हरिद्वार में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रसार के चलते पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी ने 17 अप्रैल को कुंभ मेला समापन की घोषणा कर दी है। अखाड़े के कुंभ मेला प्रभारी एवं सचिव महंत रविंद्रपुरी ने कहा कि कोरोना का प्रसार तेज हो गया है। साधु संत और श्रद्धालु इसकी चपेट में आने लगे हैं। निरंजनी अखाड़े के साधु संतों की छावनियां 17 अप्रैल को खाली कर दी जाएंगी। बाकी अखाड़ों को भी एहतियातन कदम उठाते हुए कोविड से बचाव के प्रति ध्यान देना चाहिए।


जयशंकर से मुलाकात करेंगे मालदीव के विदेश मंत्री
मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद आज भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे।  शाहिद ने वीरवार को कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए अन्य देशों को टीके उपलब्ध कराने के भारत के कदमों की जमकर प्रशंसा की और कहा कि यह इसका एक शानदार उदाहरण है कि बहुपक्षवाद और "वैश्विक गांव" के विचार को किस तरह से क्रियान्वित करना चाहिए। वह दो दिवसीय यात्रा पर  भारत आए हैं।


दिल्ली में  ​वीकेंड कर्फ्यू
दिल्ली में कोरोना की रफ्तार को कम करने के लिए आज से वीकेंड कर्फ्यू समेत कई अन्य पाबंदियां लागू हो गई हैं। नए पाबंदी  के तहत मॉल, जिम, स्पा और सभागार बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद कजेरीवाल ने इस बात की घोषणा की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि रेस्टोरेंट के भीतर बैठकर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी और सिनेमाघर में भी केवल 30 प्रतिशत दर्शक ही जा सकेंगे।

 

राजस्थान में भी आज शाम से कर्फ्यू
राजस्थान में  भी शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक राज्य में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिये कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कल शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक प्रदेश में कर्फ्यू रहेगा। आप सभी से अपील है कि कर्फ्यू के दौरान सरकार का सहयोग करें और कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करें।  उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के दौरान पहले से चल रहे नाइट कर्फ्यू में छूट की श्रेणी वाली सेवाओं में फल-सब्जी, दूध, एलपीजी और बैंकिग सेवाओं को भी शामिल किया गया है।''

 


बंगाल में शाह की रैलियां
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बंगाल की चुनावी जंग को फतह करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह की आज बंगाल में रैलियां करने की योजना है। सूत्रों के अनुसार वह   दो टाउन हॉल मीटिंग, दो रोड शो और दो चुनावी रैलियां करेंगे। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चार चरण का मतदान हो चुका और पांचवें चरण के लिए 17 अप्रैल को वोटिंग है।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!