दिल्ली में आपात बैठक और पीएम मोदी-शाह की चुनावी रैली, आज ये खबरें रहेंगी चर्चा में

Edited By vasudha,Updated: 02 Apr, 2021 10:08 AM

today this news will be in discussion

आज का दिन एक बार फिर रैलियों के नाम जाने वाला है। जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु और केरल में चुनावी रैली करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ अमित शाह के भी बंगाल के कूचबिहार में जनसभा करने की योजना है। इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री...

नेशनल डेस्क: आज का दिन एक बार फिर रैलियों के नाम जाने वाला है। जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  तमिलनाडु और केरल में चुनावी रैली करेंगे तो वहीं  दूसरी तरफ अमित शाह के भी बंगाल के कूचबिहार में जनसभा करने की योजना है। इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बैठक करेंगे। वहीं महाराष्ट्र में भी आज सख्त नियमों का ऐलान हो सकता है। ऐसी की बड़ी खबरों की जानकारी हम पल पल आपको देते रहेंगे, जिस पर देश की नजर टिकी हुई है।

 

कोविड ​​के बढ़ते मामलों के बीच केजरीवाल आज करेंगे बैठक
दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज स्वास्थ्य मंत्री और संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ "तत्काल" बैठक करेंगे ताकि चुनौती को देखते हुए एक कार्ययोजना तैयार की जा सके। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री महामारी से लड़ने के लिए एक कार्ययोजना तैयार करने पर विचार करेंगे। निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या, टीकाकरण अभियान और अस्पताल में बेड की उपलब्धता जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।


बंगाल में शाह की जनसभा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  एक बार फिर अपनी ताकत झोंकने बंगाल का दौरा करेंगे।  कूचबिहार में आज वह जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी 200 से ज्यादा सीटें जीतकर ममता बनर्जी को सत्ता से बेदखल कर देगी. अमित शाह ने दावा किया कि बंगाल के पहले चरण की 30 सीटों में से बीजेपी 26 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

PunjabKesari
महाराष्ट्र में आज सख्त नियमों का हो सकता है ऐलान
महाराष्ट्र में कोरोना से हालात बदतर होते जा रहे हैं।  मुंबई में रेकॉर्ड 8,646 कोरोना के नए मरीज मिले, इन्‍हें देखते हुए सरकार आज नए प्रतिबंधों का ऐलान कर सकती है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि मुंबई में लॉकडाउन लगेगा या नहीं इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुंबई में पिछले 24 घंटे में महामारी से 18 और मरीजों की मौत हो गई, जबकि 5,031 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. मुंबई में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 4,23,360 हो गए हैं और अब तक 3,55,691 लोग बीमारी से ठीक हो चुके हैं

PunjabKesari
तमिलनाडु में पीएम मोदी की रैली
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु के मदुरै और कन्याकुमारी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इससे पहले उन्होंने मदुरै में प्रसिद्ध मीनाक्षी अम्मन मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पारंपरिक धोती, कुर्ता और अंगवस्त्रम पहने हुए थे। प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री की कई तस्वीरें भी साझा कीं, जिनमें मंदिर के पुजारी उनकी अगवानी करते दिखाई दिए। मोदी सड़क के रास्ते मंदिर पहुंचे थे। तमिलनाडु में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।


लगातार तीसरे दिन पेट्रोल डीजल में टिकाव
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में फिर से तेज़ी आने के बावजूद घरेलू स्तर पर आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ। चार दिनों के टिकाव के बाद मंगलवार को पेट्रोल 22पैसे और डीजल 23पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल प्रति लीटर 22 पैसे कम हो कर 90.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल भी 23 पैसे कम हो कर 80.87 रुपये प्रति लीटर पर आ गया। तेल विपणन करने वाली कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

PunjabKesari

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़  जारी
जम्मू-कश्मीर में पुलवामा मे सुरक्षाबलों की आतंकवादियों से मुठभेड़ अभी भी जारी है। काकापोरा इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने का शक है। सुरक्षबलों ने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलिस और सेना संयुक्त ऑपरेशन के तहत आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!