आज आएंगे 4 लोकसभा और 10 विधानसभा उपचुनाव के नतीजे

Edited By Pardeep,Updated: 31 May, 2018 05:45 AM

today will be the result of 4 lok sabha and 10 assembly bye elections

देश के अलग-अलग राज्यों में 28 मई को हुए चार लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना गुरुवार को होगी। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। लोकसभा सीटों में उत्तर प्रदेश की कैराना, महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया, पालघर और नगालैंड लोकसभा...

नई दिल्लीः देश के अलग-अलग राज्यों में 28 मई को हुए चार लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना गुरुवार को होगी। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। लोकसभा सीटों में उत्तर प्रदेश की कैराना, महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया, पालघर और नगालैंड लोकसभा सीट शामिल है।विधानसभा सीटों की बात करें तो पलुस कादेगांव (महाराष्ट्र), नूरपुर (उत्तर प्रदेश), जोकीहाट (बिहार), गोमिया और सिल्ली (झारखंड), चेंगानूर (केरल), अंपति (मेघालय), शाहकोट (पंजाब) थराली (उत्तराखंड) और मेहेशतला (पश्चिम बंगाल) में विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम गुरुवार को आएंगे। 

इन सभी सीटों में से सबसे ज्यादा नज़र उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट पर रहेगी। यहां बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी पार्टियां रालोद उम्मीदवार का समर्थन कर रही हैं। 2019 लोकसभा चुनाव की ओर बढ़ रहे देश में विपक्षी पार्टियां कैराना में बीजेपी को हरा एक बड़ा संदेश देना चाहती हैं। कर्नाटक की राजराजेश्वरी विधानसभा सीट का परिणाम भी आज आएगा। विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में फर्जी वोटर आईडी मिलने के बाद इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया था। 

गौरतलब है कि सोमवार को हुए मतदान में काफी जगह ईवीएम-वीवीपैट में गड़बड़ी की खबरें आई थीं, जिसके बाद यूपी की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया लोकसभा और नगालैंड की एक विधानसभा सीट के कुछ पोलिंग बूथों पर दोबारा वोट डलवाए गए थे। सोमवार को हुए मतदान में कैराना लोकसभा सीट पर 54 फीसदी वोट पड़े थे।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!