जोखिम वाले देशों से भारत आ रहे यात्रियों को अब आइसोलेशन में रहना पड़ेगा

Edited By Hitesh, Updated: 21 Jan, 2022 06:20 PM

travelers coming to india from risky countries

जोखिम वाले देशों से भारत आने वाले यात्रियों को लेकर अब स्वास्थ्य मंत्रियों ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इनके मुताबिक 22 जनवरी से जोखिम वाले देशों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को आइसोलेशन में रहना पड़ेगा और इसे अनिवार्य कर दिया गया है। निर्देश...

नेशनल डेस्क: जोखिम वाले देशों से भारत आने वाले यात्रियों को लेकर अब स्वास्थ्य मंत्रियों ने निर्देश जारी कर दिए हैं। उनके मुताबिक 22 जनवरी से जोखिम वाले देशों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को आइसोलेशन में रहना पड़ेगा और इसे अनिवार्य कर दिया गया है। निर्देश के अनुसार अगर कोई टैस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उनके नमूनों को आगे आईएनएसएसीओजी प्रयोगशाला नेटवर्क में जीनोमिक परीक्षण के लिए भेजा जाना चाहिए। उनका इलाज मानक प्रोटोकॉल के अनुसार किया जाएगा और उन्हें अलग रखा जाएगा।

भारत में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। तीसरी लहर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच तमिलनाडु में लाकडाउन लगा दिया गया है। यह लाकडाउन अभी 23 जनवरी तक लगाया गया है, वहीं केरल में कोरोना के मामलों की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने बताया कि राज्य में अभी लगभग 1 लाख 99 हजार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं, लेकिन उनमें से केवल 3 प्रतिशत को ही अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!