ममता बनर्जी ने राज्यपाल को किया फोन, कहा- तृणमूल समर्थकों को नहीं करने दिया जा रहा मतदान

Edited By rajesh kumar,Updated: 01 Apr, 2021 06:02 PM

trinamool supporters are not being allowed to vote

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को बताया कि उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ और निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी को फोन कर चुनाव संबंधी कुछ मुद्दों की सूचना दी है। हालांकि, बनर्जी ने इसकी विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया।

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को बताया कि उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ और निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी को फोन कर चुनाव संबंधी कुछ मुद्दों की सूचना दी है। हालांकि, बनर्जी ने इसकी विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया।


राज्यपाल को फोन कर की शिकायत
तृणमूल कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा सीट के बोइला मतदान केंद्र से राज्यपाल धनखड़ को फोन किया और आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यकर्ता उनकी पार्टी के समर्थकों को मतदान करने नहीं दे रहे हैं। इस सीट से ममता बनर्जी का मुकाबला कभी उनके करीबी रहे और अब भाजपा के टिकट पर लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी से है। हालांकि, भाजपा नेताओं ने इन आरोपों से इनकार किया है।

खुलासा करने से किया इनकार
मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बनर्जी ने कहा, ‘‘हां, मैंने राज्यपाल और निर्वाचन आयोग के विशेष पर्यवेक्षक से बात की है। मैं उनके साथ हुई चर्चा का खुलासा नहीं कर सकती।'' धनखड़ ने पुष्टि की कि उन्हें ममता बनर्जी का फोन कॉल आया था। राज्यपाल ने बताया कि संबंधित अधिकारी को उनके द्वारा उठाए गए ‘मुद्दे' से अवगत करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि कानून का राज सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं।

धनखड़ ने ट्वीट किया, ‘‘ममता बनर्जी द्वारा कुछ देर पहले फोन पर उठाए गए मुद्दे से संबधित अधिकारी को अवगत करा दिया गया है...सबंधित अधिकारी ने आश्वस्त किया है कि कानून का पालन किया जाएगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे विश्वास है कि सभी उचित भावना और ईमानदारी के काम करेंगे ताकि लोकतंत्र फले-फूले।'' गौरतलब है कि वर्ष 2019 में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल की जिम्मेदारी संभालने के बाद ही धनखड़ की राज्य सरकार से कई मुद्दों पर खींचतान होती रही है। 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!