TRS ने RSS को मार्च की अनुमति दी लेकिन कांग्रेस को नहीं: रेड्डी

Edited By shukdev,Updated: 27 Dec, 2019 08:51 PM

trs allows rss to march but not congress reddy

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीसी) अध्यक्ष एवं नालगोंडा सांसद कैप्टन एन उत्तम कुमार रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को शहर में मार्च करने की अनुमति दे दी थी लेकिन कांग्रेस...

हैदराबाद: तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीसी) अध्यक्ष एवं नालगोंडा सांसद कैप्टन एन उत्तम कुमार रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को शहर में मार्च करने की अनुमति दे दी थी लेकिन कांग्रेस को ‘सेक्युलर रैली' करने की इजाजत नहीं दे रही है। रेड्डी ने कांग्रेस के 135वां स्थापना दिवस के अवसर पर शनिवार को पार्टी को गांधी भवन से लेकर टांक बुंद में डॉ अंबेडकर की प्रतिमा तक ‘देश बचाओ, संविधान बचाओ' प्रस्तावित रैली निकालने की अनुमति देने से इनकार करने पर टीआरएस सरकार की कड़ी निंदा की। 

उन्होंने कहा कि पुलिस को उस समय आपत्ति नहीं हुई थी जब आरएसएस कार्यकर्ताओं ने अपनी लंबी-लंबी छड़ियों के साथ शहर की सड़कों पर मार्च किया था लेकिन अब यह कांग्रेस के राष्ट्रीय ध्वज के साथ शांतिपूर्ण रैली निकालने पर आपत्ति जता रही है। रेड्डी ने कहा कि पुलिस ने आरएसएस मार्च को आसान करने के लिए एलबी नगर से सारूनगर तक यातायात को रुकवा दिया था और अब यह यातायात और अन्य समस्याओं का हवाला देते हुए कांग्रेस को रैली करने की अनुमति देने से इनकार कर रही है। टीपीसीसी अध्यक्ष ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है जिसमें उन्होंने कहा था कि वह भारत के पूरे 130 करोड़ भारतीयों को हिंदू मानते हैं। 

रेड्डी ने आरएसएस प्रमुख के इस बयान को उकसाने वाला और असंवैधानिक बताया है। उन्होंने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ताओं ने शहर की सड़कों पर छड़ी लेकर मार्च कर भय का माहौल बनाया है। रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस आम जनता को परेशान करने से बचने के लिए 28 दिसंबर को शहर में कहीं भी अपना कार्यक्रम आयोजित करने के लिए तैयार है लेकिन पुलिस ने फिर भी इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी नियमों के अनुसार काम नहीं कर रहे हैं बल्कि वह मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के आदेश पर काम कर रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शनिवार को कांग्रेस के स्थापना दिवस पर सुबह साढ़े आठ बजे सभी डीसीसी कार्यालयों में ध्वज फहराया जाएगा। 
   

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!