'हाउडी मोदी' के बाद कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश करना ट्रंप का मोदी को 'पहला उपहार' : मोइली

Edited By Pardeep,Updated: 24 Sep, 2019 11:55 PM

trump s  first gift to modi  after  howdy modi  offering mediation on kashmir

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने ''हाउडी, मोदी'' कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि "भव्य कार्यक्रम" के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से "पहला उपहार" कश्मीर को लेकर...

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि "भव्य कार्यक्रम" के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से "पहला उपहार" कश्मीर को लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की उनकी पेशकश करना है।

ट्रंप ने ह्यूस्टन में कार्यक्रम के एक दिन बाद सोमवार को अपने आप को "बहुत अच्छा पंच'' बताते हुए कहा था कि वह अगर भारत और पाकिस्तान राजी हों तो वह उनके बीच कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता कराने को तैयार हैं। ट्रंप ने यह बात न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से इतर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मुलाकात के दौरान कही थीं।

भारत का मानना है कि कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है और इसमें किसी भी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है। मोइली ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "रविवार को टेक्सास के ह्यूस्टन में ट्रंप के आगामी चुनाव प्रचार के लिए हुए भव्य कार्यक्रम 'हाउडी, मोदी' के बाद, डोनाल्ड ट्रंप का मोदी को पहला उपहार कश्मीर मुद्दे पर भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की पेशकश करना है।"

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!