VIDEO: पुलवामा हमले पर इमरान के भाषण का सच, 6 मिनट के वीडियो में पाक सेना ने लगाए 20 कट

Edited By Tanuja,Updated: 20 Feb, 2019 03:26 PM

truth behind pak pm s statement on pulwama attack

पुलवामा आतंकी हमले के बाद वैश्विक दबाव के चलते  पाकिस्तान इतना बौखला गया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान को बयान जारी करते हुए सफाई देनी पड़ी कि पुलवामा हमले में पाक का कोई हाथ नहीं है...

पेशावरः पुलवामा आतंकी हमले के बाद वैश्विक दबाव के चलते  पाकिस्तान इतना बौखला गया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान को बयान जारी करते हुए सफाई देनी पड़ी कि पुलवामा हमले में पाक का कोई हाथ नहीं है। लेकिन अगर  इमरान खान के बयान वाले वीडियो को  ध्यान से देखें तो उसमें गड़बड़ दिखाई दे रही है। लगभग 6 मिनट के वीडियो में  20 से अधिक कट लगे हुए हैं, यानी वीडियो को कई बार एडिट किया गया है। माना जा रहा है कि पाक सेना ने इमरान के इस भाषण को एडिट करने के बाद ही रिलीज होने दिया।
PunjabKesari
इमरान खान ने भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे अपने देश को संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत बिना किसी सबूत के पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है। पाकिस्तान की ओर से कहा गया था कि इमरान खान देश को संबोधित करेंगे। वीडियो में साफ दिख रहा है कि ये एक रिकॉर्डेड वीडियो है, न कि कोई लाइव वीडियो। इस वीडियो में ही इतने कट दिख रहे हैं, जो उस बात पर मुहर लगाते हैं जिसमें ये सिद्ध होता है कि इमरान खान बिना सेना के कुछ फैसला नहीं ले सकते हैं। 6 मिनट के भाषण के वीडियो के दौरान 1.40 सेकंड, 1.48 सेकंड, 1.55 सेकंड पर कट्स की शुरुआत होती है और पूरे वीडियो में कई मौके आते हैं जहां कट लगातार जारी हैं जो इस बात की ओर अंदेशा जाहिर करते हैं कि वीडियो को कई बार एडिट किया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि इमरान खान पर आरोप लगते रहे हैं कि उनके प्रधानमंत्री बनने के पीछे पाकिस्तान की सेना ने मदद की थी। इमरान खान के लिए सिर्फ सेना ही नहीं बल्कि वहां पर मौजूद आतंकवादियों का रुख भी हमेशा नरम ही रहा है। चुनाव से पहले कई बार इमरान के द्वारा सेना के पक्ष में बयान दिए गए थे। कई आतंकवादियों ने भी पाकिस्तान की पार्टी के लिए चुनाव में प्रचार किया था, जो साफ दिखाता है कि इमरान की नीति उनके वादों से बिल्कुल अलग है।
 

ऐसा कई बार साबित हो चुका है कि पाकिस्तानी सेना के शह पर खुफिया एजेंसी ISI और पाकिस्तान की सरकार भारत विरोधी नीतियों को लागू करती है। गौरतलब है कि कि अपने संबोधन में इमरान खान भारत को धमकाते हुए नजर आए।. उन्होंने कहा कि अगर भारत हमारे खिलाफ कोई एक्शन लेता है, तो हम उसका करारा जवाब देंगे। इमरान ने कहा कि अगर भारत पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कोई सबूत देता है, तो वह जरूर एक्शन लेंगे ।

PunjabKesari

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!