चैकिंग के नाम पर शर्मिंदा होते यात्रियों का सच, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Nov, 2017 11:11 PM

truth of the embarrassed travelers in the name of checking

सोशल मीडिया पर लोगों की कई ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि इन यात्रियों को चैकिंग के दौरान शर्मिंदा होना पड़ा। लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी की मानें तो यह उनके रूटीन प्रोसैस का हिस्सा है।....

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर लोगों की कई ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि इन यात्रियों को चैकिंग के दौरान शर्मिंदा होना पड़ा। लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी की मानें तो यह उनके रूटीन प्रोसैस का हिस्सा है।

PunjabKesari

इसका मकसद किसी को शर्मिंदा करना नहीं, बल्कि सिक्योरिटी को टाइट करना है। इन में से वायरल हो रही अधिकतर तस्वीरें अमरीकी एयरपोर्ट की है। एयरपोर्ट को बहुत सैंस्टिव एरिया माना जाता है, खास कर उन देशों में जो आतंकवादियों के निशाने पर रहते हैं। अमरीका भी इन देशों की सूची में शामिल है। अमरीका में 11 सितम्बर के हमले के बाद हवाई अड्डों की सिक्योरिटी बहुत सख्त कर दी गई है।

PunjabKesari

अमरीका में ट्रांसपोर्टेशन सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन यहां आने वाले हर यात्री के कपड़े उतार कर चैकिंग करते हैं। यात्री चाहे जितना बड़ा अधिकारी क्यों न हो उसे इसी सख्त सिक्योरिटी चैकिंग से गुजरना पड़ता है।

PunjabKesari

वायरल हो रही तस्वीरों को लेकर कहा गया कि सिक्योरिटी के नाम पर लोगों को गलत तरीके से छुआ जाता है परन्तु तस्वीरों को देख कर साफ हो जाता है कि महिलाओं की चैकिंग महिला अधिकारी ही करती है। इसी तरह पुरुष यात्रियों की जांच मेल सिक्योरिटी अफसर करते हैं। 
 

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!