एलन मस्क के पिंजरे में आई Twitter की 'चिड़िया' तो CEO पराग अग्रवाल ने जताई भविष्य की चिंता

Edited By Anu Malhotra, Updated: 26 Apr, 2022 11:56 AM

twitter parag agrawal twitter ceo elon musk

टेस्ला कंपनी के प्रमुख और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अब ट्विटर के भी मालिक बन गए है।  जानकारी के अनुसार, मस्क ट्विटर को 44 अरब डॉलर (लगभग 3,36,927 करोड़ रुपये) में खरीद लिया है। जिसके बाद एलन मस्क ट्विटर में कई बड़े बदलाव करने जा रहे हैं।

नई दिल्ली:  टेस्ला कंपनी के प्रमुख और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अब ट्विटर के भी मालिक बन गए है।  जानकारी के अनुसार, मस्क ट्विटर को 44 अरब डॉलर (लगभग 3,36,927 करोड़ रुपये) में खरीद लिया है। जिसके बाद एलन मस्क ट्विटर में कई बड़े बदलाव करने जा रहे हैं।
 

वहीं एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पराग अग्रवाल ने खबर दी है कि एलन मस्क और ट्विटर के बीच डील फाइनल होने के बाद ट्विटर का भविष्य अनिश्चित हो गया है। एक बैठक में बोलते हुए अग्रवाल ने कहा कि डील फाइनल होने के बाद हम नहीं जानते कि प्लेटफॉर्म किस दिशा में जाएगा। 
 

एलन मस्क द्वारा ट्विटर को अधिग्रहित करने के बाद भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल की मुश्किलें बढ़ने की संभावना है. जानकारों का मानना है कि मस्क पराग अग्रवाल को पद से हटा सकते हैं। वहीं  रिसर्च फर्म इक्विलर के अनुसार, अगर एलन मस्क सीईओ पराग अग्रवाल को ट्विटर से निकालते है तो  कंपनी को उन्हें 42 मिलियन डॉलर की राशि का भुगतान करना होगा।

एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद बोर्ड में बदलाव में किए जा सकते है। बता दें कि हाल ही में एलन मस्क ने अपने ट्वीट में कहा था कि अगर मैं ट्विटर की बोली जीत जाता हूं तो बोर्ड की सैलरी 0 डॉलर होगी, इससे हर साल 30 लाख डॉलर की बचत होगी। एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने पर व्हाइट हाउस ने सोमवार को ट्विटर इंक को खरीदने के लिए अरबपति एलन मस्क के सौदे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि राष्ट्रपति जो बाइ़डने लंबे समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की शक्ति को लेकर चिंतित हैं।  

 
बतादें कि मस्क ने बयान जारी कर कहा कि डेमॉक्रेसी के फंक्शनिंग के लिए फ्री स्पीच की आवश्यकता है, साथ ही उन्होंने कहा कि ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन सोर्स किया जाएगा जिससे कि यूर्जस के विश्वास को जीता जा सके। बता दें कि डील के अनुसार मस्क को हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर चुकाने होंगे, अब कंपनी पर उनका 100 प्रतिशत स्वामित्व होगा। इससे पहले मस्क ने अप्रैल में पहले ट्विटर में 9 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी।
 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!