मालदा में पंचायत बोर्ड गठन को लेकर झड़प में दो की मौत, चार घायल

Edited By shukdev,Updated: 28 Aug, 2018 05:10 AM

two killed four injured in clashes over panchayat board formation in malda

पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में पंचायत बोर्ड के गठन को लेकर सोमवार को मालदा में हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी। भाजपा ने दावा किया है कि पुरूलिया में पुलिस...

मालदा/ कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में पंचायत बोर्ड के गठन को लेकर सोमवार को मालदा में हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी। भाजपा ने दावा किया है कि पुरूलिया में पुलिस फायरिंग में उसके दो कार्यकर्ता मारे गए हैं। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

PunjabKesariमुख्यमंत्री ने कहा कि पुरूलिया में गंभीर रूप से घायल होने से एक पुलिसकर्मी आईसीयू में है और शायद दो लोगों की वहां मौत हो गई है। हालांकि उन्होंने इसका ब्योरा नहीं दिया। बनर्जी ने राज्य सचिवालय में कहा कि मुझे सूचना मिली है कि कुछ स्थानों पर पुलिस के साथ सीधे भिडंत हुई है। पुरूलिया में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है और वह आईसीयू में हैं और शायद दो लोग वहां मारे गए है। प्रशासन पर हमला ठीक बात नहीं है। विरोध करने के लोकतांत्रिक तरीके मौजूद हैं।

PunjabKesariदो गुटों के बीच हुई थी झड़प
पुलिस के अनुसार मालदा जिले में गोपालपुर ग्राम पंचायत बोर्ड के गठन पर कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों के बीच झड़प हो गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन साल के एक लड़के सहित चार अन्य घायल हो गए। झड़प में हथियारों और बमों का प्रयोग किया गया जिसमें एक लड़का और एक कांग्रेस समर्थक घायल हो गया। पार्टी सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस ने सांप्रदायिक बलों को अलग थलग रखने के लिए तृणमूल कांग्रेस के एक गुट को समर्थन दिया था और इसलिए इसके कुछ सदस्य घटनास्थल पर मौजूद थे।

PunjabKesariमारे गए लोगों की पहचान सलाम शेख और अजहर शेख के तौर पर की गई है। पुलिस अधीक्षक अर्णब घोष मौके पर पहुंचे और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) क्षेत्र में गश्त लगाए। स्थिति अब नियंत्रण में है। जिला कांग्रेस महासचिव काली साधन राय ने कहा कि कांग्रेस झड़प में शामिल नहीं थी। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस ग्राम पंचायत बोर्ड प्रमुख के बारे में फैसला करने में अमसर्थ थी और हमने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा। यह पूरी तरह से उनकी अपनी लड़ाई है। माणिकचाक ब्लाक के तृणमूल कांग्रेस प्रमुख तथा पूर्व मंत्री साबित्री मित्रा ने दावा किया कि एक कांग्रेस समर्थक ने पंचायत कार्यालय के बाहर भड़काऊ भाषण दिया जिसके कारण यह घटना हुई। उन्होंने कहा कि पंचायत कार्यालय के पास कोई तनाव नहीं था जहां मतदान हुआ। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!