बुखारी से निकली जहरीली गैस से दो श्रमिकों की मौत, दो गंभीर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Jan, 2018 05:40 PM

two labourers found dead in pulwama  2 hospitalized

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला में ठंड से बचने के लिए जलाई गई बुखारी से निकली जहरीली गैस ने दो श्रमिकों की जान ले ली जबकि दो अन्य श्रमिक इससे अचेत पाए गए। फिलहाल पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला में ठंड से बचने के लिए जलाई गई बुखारी से निकली जहरीली गैस ने दो श्रमिकों की जान ले ली जबकि दो अन्य श्रमिक इससे अचेत पाए गए। फिलहाल पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है। घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि जिला के देलीपुरा गांव में एक किराए के मकान में चार श्रमिक बीते कुछ दिनों से रह रहे थे। यह निकटवर्ती अबहामा गांव के रहने वाले थे। 


उन्होंने बताया कि आज सुबह यह अपने कमरे से जब बाहर नहीं निकले तो आस-पास रहने वाले लोग उनके कमरे में पहुंचे। कमरे के भीतर चारों श्रमिक अचेतावस्था में थे। पुलिस का एक दल भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचा। चारों श्रमिकों को उसी समय निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने दो को मृत लाया घोषित कर दिया। दो अन्य की हालत गंभीर है और वह जिला अस्पताल में उपचाराधीन हैं। जहरीली गैस में दम घुटने से मारे गए श्रमिकों की पहचान नासिर अहमद कलास व  मोहम्मद अशरफ  कलास के रुप में हुई है। उनके साथ कमरे में अचेतावस्था में मिले अन्य दो श्रमिकों के नाम मोहम्मद अमीन और रियाज अहमद हैं। 


अधिकारी ने कहा कि जिस कमरे में चारों श्रमिक सोए हुए थे, वहां उन्होंने रात को ठंड से बचने के लिए कोयले से जलने वाली बुखारी जला रखी थी। उससे निकली जहरीली गैस के कारण ही दो श्रमिकों की मौत हुई है। फिलहाल, दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है और उसकी रिपोर्ट के बाद ही श्रमिकों की मौत के कारणों के बारे में पक्के तौर पर कुछ कहा जा सकता है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!