'स्ट्रेन' को लेकर उद्धव सरकार ने की बड़ी बैठक, कल रात से महाराष्ट्र के सभी निगमों में लगेगा नाइट कर्फ्यू

Edited By Yaspal,Updated: 21 Dec, 2020 06:37 PM

uddhav government holds a big meeting regarding  strain

ब्रिटेन में कोरोना के नए रूप (स्ट्रेन) का पता चलने के बाद देश में हलचल का माहौल है। इसको लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें सर्तक हो गई हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्ट्रेन को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक बाद कहा गया...

नेशनल डेस्कः ब्रिटेन में कोरोना के नए रूप (स्ट्रेन) का पता चलने के बाद देश में हलचल का माहौल है। इसको लेकर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें सर्तक हो गई हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्ट्रेन को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक बाद कहा गया कि महाराष्ट्र के सभी निगमों में कल रात से नाइट कर्फ्यू लगेगा। नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक रहेगा। इसके अलावा यूरोप और मिडिल ईस्ट से आने वाले लोगों को क्वारंटीन रहना होगा।

इससे पहले, नागर विमानन मंत्रालय ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के उभार के मद्देनजर बुधवार से 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से भारत आने जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया है। मंत्रालय ने कहा है कि मंगलवार तक ब्रिटेन की उड़ानों से आने वाले यात्रियों के हवाई अड्डे पर पहुंचने के दौरान एहतियाती कदम के तौर पर कोविड-19 की जांच की जाएगी। ब्रिटेन की सरकार ने चेताया है कि नए किस्म के कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल सकता है और रविवार से वहां पर नयी पाबंदियां लगायी गयी हैं। कनाडा, तुर्की, बेल्जियम, इटली और इजराइल समेत कुछ देशों ने ब्रिटेन से आने-जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है।

नागर विमानन मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘‘ब्रिटेन में मौजूदा स्थिति पर विचार करते हुए भारत सरकार ने 31 दिसंबर 2020 तक ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों को स्थगित करने का फैसला किया गया है।'' मंत्रालय ने कहा कि 22 दिसंबर को रात 11 बजकर 59 मिनट से सेवा स्थगित होगी, जिसके कारण इस अवधि में भारत से ब्रिटेन की उड़ानें भी अस्थायी तौर पर स्थगित रहेंगी।

मंत्रालय ने ट्वीट में कहा, ‘‘ऐहतियाती कदम के तौर पर ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के (22 दिसंबर को 23 बजकर 59 मिनट के पहले) हवाई अड्डा पर पहुंचने के बाद आरटी-पीसीआर तरीके से कोविड-19 की जांच की जाएगी।'' ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (स्वरूप) का पता लगने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को अपनी संयुक्त निगरानी समूह की बैठक बुलाई है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!