महाराष्ट्र की सियासत में नया ट्विस्ट, आदित्य की जगह उद्धव ठाकरे बन सकते हैं सीएम!

Edited By vasudha,Updated: 16 Nov, 2019 04:28 PM

uddhav thackeray may become cm in place of aditya

महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के गठबंधन वाली पहली सरकार बनती दिख रही है। राज्य में पहली बार ऐसा प्रयोग हो रहा है जब अलग अलग विचारधारा के ये दल सरकार बना रहे हैं जिसका नेतृत्व शिवसेना करेगी...

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के गठबंधन वाली पहली सरकार बनती दिख रही है। राज्य में पहली बार ऐसा प्रयोग हो रहा है जब अलग अलग विचारधारा के ये दल सरकार बना रहे हैं जिसका नेतृत्व शिवसेना करेगी। हालांकि सवाल यह है कि गठबंधन सरकार का मुख्यमंत्री कौन होगा? खबरों के अनुसार कांग्रेस-एनसीपी ने शिवसेना से साफ कह दिया है कि वह उद्धव ठाकरे को ही मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं।

PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार शिवसेना से जुड़े लोग भी यही चाहते हैं कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ही मुख्यमंत्री बने। हालांकि उद्धव खुद सीएम नहीं बनना चाहते लेकिन अभी के हालातों को देखकर आदित्य ठाकरे के नाम पर सहमति मुश्किल हो सकती है। शिवसेना के एक विधायक ने भी कहा था कि पार्टी के अंदर ठाकरे परिवार के किसी सदस्य के अलावा किसी दूसरे नेता को एकमत से स्वीकार नहीं किया जा सकेगा। 

PunjabKesari

मुंबई में वीरवार को हुई बैठक में कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के नेताओं ने सीएमपी का मसौदा तैयार किया जिसे तीनों दलों के आला नेताओं को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा कि महाराष्ट्र में अगली सरकार उनकी पार्टी की अगुवाई वाली होगी और सीएमपी राज्य के हित में रहेगा। उन्होंने दावा किया कि उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली पार्टी अगले 25 साल महाराष्ट्र में सरकार चलाएगी, केवल पांच साल नहीं। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन में रहते हुए 21 अक्टूबर का विधानसभा चुनाव लड़ा था। 288 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 105 सीटें और शिवसेना ने 56 सीटें जीती थीं, जो सरकार बनाने के लिये बहुमत के आंकड़े को छू रही थीं। कांग्रेस और राकांपा ने क्रमश: 44 और 54 सीटें जीती थीं। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंगलवार को केंद्र को एक रिपोर्ट भेजकर मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य में स्थिर सरकार के गठन को असंभव बताया था, जिसके बाद से राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!