उद्धव ठाकरे ने सीएम आवास ‘वर्षा’ किया खाली, मातोश्री ले जाया जा रहा सामान

Edited By Yaspal, Updated: 22 Jun, 2022 11:05 PM

uddhav thackeray vacated cm residence varsha goods being carried to matoshree

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बीच शीर्ष पद छोड़ने की पेशकश के कुछ घंटों बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बुधवार रात दक्षिण मुंबई के अपने आधिकारिक आवास से उपनगरीय बांद्रा स्थित पारिवारिक आवास ‘मातोश्री' चले गए। दो दिन पहले शिंदे के...

नेशनल डेस्कः शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बीच शीर्ष पद छोड़ने की पेशकश के कुछ घंटों बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बुधवार रात दक्षिण मुंबई के अपने आधिकारिक आवास से उपनगरीय बांद्रा स्थित पारिवारिक आवास ‘मातोश्री' चले गए। दो दिन पहले शिंदे के विद्रोह के कारण उनकी सरकार के समक्ष उत्पन्न राजनीतिक संकट के बीच ठाकरे अपने आधिकारिक आवास 'वर्षा' से परिवार के निजी बंगले ‘मातोश्री' चले गए। जब ठाकरे सरकारी आवास से बाहर निकल रहे थे तब नीलम गोरहे और चंद्रकांत खैरे जैसे शिवसेना नेता वहां मौजूद थे।

जब वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने आधिकारिक घर से रात नौ बजकर 50 मिनट पर निकले तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए और मुख्यमंत्री पर पंखुड़ियों की बारिश की। इससे पहले उनके निजी सामान से भरे बैग को कई कार में लादते हुए देखा गया था। शाम को 'फेसबुक लाइव' में ठाकरे ने कहा था कि वह 'वर्षा' छोड़कर 'मातोश्री' में रहेंगे।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नवंबर 2019 में मुख्यमंत्री बनने के बाद 'वर्षा' में रहने चले गए थे। हालांकि, शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि पार्टी विधायकों के एक वर्ग द्वारा विद्रोह के बावजूद ठाकरे इस्तीफा नहीं देंगे और आवश्यकता होने पर सत्ताधारी महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेगा। राकांपा और कांग्रेस भी एमवीए का हिस्सा हैं।

 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!