केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया करेंगे रोम, इटली का दौरा, G20 स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक म

Edited By Pardeep,Updated: 04 Sep, 2021 05:51 AM

union health minister to visit rome italy

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया 4 सितंबर से 7 सितंबर के बीच रोम, इटली के दौरे पर होंगे। वह G20 स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे। इससे पहले मनसुख मंडाविया ने आज केरल और तमिलनाडु में कोरोना की स्थिति को देखते हुए समीक्षा बैठक की।...

नई दिल्लीः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया 4 सितंबर से 7 सितंबर के बीच रोम, इटली के दौरे पर होंगे। वह G20 स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे। स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय द्वारा इसकी जानकारी दी गई है।
PunjabKesari
इससे पहले मनसुख मंडाविया ने आज केरल और तमिलनाडु में कोरोना की स्थिति को देखते हुए समीक्षा बैठक की। केंद्र ने कर्नाटक और तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्रियों से कहा कि इन राज्यों में केरल की वजह से केस न बढ़े इसलिए पर्याप्त कदम उठाने की जरूरत है। केंद्र ने कहा कि कर्नाटक और तमिलनाडु के वो जिले जो केरल से सटे हैं वहां पर खास कदम उठाने की जरूरत है। इन जिलों में वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज करने की जरूरत है।

इससे पहले खबर आई कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के शीर्ष आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि बिगड़ते हालात पर काबू पाने के लिए केरल में रणनीति के तहत लॉकडाउन की जरूरत है। सूत्रों का कहना है कि अगर सख्‍त लॉकडाउन और कड़े कंटनेमेंट नियम अपनाए जाएं तो सितंबर के मध्‍य तक केरल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में कमी आ सकती है।

इस तरह का लॉकडाउन पूरे जिला स्तर पर नहीं, बल्कि मोहल्ले व कस्बों के आधार पर लगाया जाए, जहां अधिक लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं। केरल में 85 फीसदी कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हैं। लेकिन इन मरीजों की ठीक से मॉनीटरिंग नहीं हो रही है। इनके चलते मामले बढ़ रहे हैं क्योंकि वे लोग लगातार घूम रहे हैं और लोगों के बीच संक्रमण फैला रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!