केंद्रीय मंत्री ने सरकार से पूछा- मुझे 5 वोट कैसे मिले, गिर सकती है अफसरों पर गाज

Edited By Seema Sharma,Updated: 21 Aug, 2019 01:28 PM

union minister asked the government how did i get 5 votes

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के पत्र से केंद्र सरकार और अफसरों में खलबली मच गई है। दरअसल केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने लोकसभा चुनाव में खुद को मिले पांच वोट पर सरकार से हिसाब मांगा है। गंगवार के हिसाब मांगने पर अफसर भी परेशान हैं।

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के पत्र से केंद्र सरकार और अफसरों में खलबली मच गई है। दरअसल केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने लोकसभा चुनाव में खुद को मिले पांच वोट पर सरकार से हिसाब मांगा है। गंगवार के हिसाब मांगने पर अफसर भी परेशान हैं। बरेली से सांसद गंगवार ने एक बूथ पर उम्मीद से कम वोट मिलने पर जांच की मांग की है। गंगवार ने बरेली डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट वीरेंद्र कुमार सिंह को इस पर पत्र लिखा है। केंद्रीय मंत्री ने पत्र लिखकर पूछा कि कालीबाड़ी मोहल्ले के लोगों ने उन्हें बताया कि विष्णु सदन के बूथ संख्या 290 पर उन्हें वोट डाले गए लेकिन इसके बावजूद उनके खाते में पांच वोट ही पड़े जबकि उनके प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार भगवत शरण गंगवार को 583 वोट प्राप्त हुए। उन्होंने कहा कि ऐसे में लग रहा है कि कहीं न कहीं वोटों की गिनती में चूक हुई है।

 

उन्होंने कहा कि अगर यह बात सही है तो मतगणना में शामिल अफसरों पर प्रक्रिया के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं केंद्रीय मंत्री के अपनी ही सरकार से हिसाब मांगने पर विपक्ष ने भी सवाल उठाए और कहा कि हम तो पहले ही चुनाव में गड़बड़ी की बात कह रहे थे लेकिन किसी ने नहीं सुनी। वहीं अफसरों की तरफ से बयान आया है कि दो बूथों के वोटों के आंकड़ों में फेरबदल होने के कारण एक बूथ पर पांच वोट गंगवार के खाते में चले गए। चुनाव आयोग को संज्ञान में लिए बिना ऐसा नहीं किया जा सकता। वहीं अगर मामला चुनाव आयोग के पास पहुंचा तो उन अफसरों पर गाज गिर सकती है जिन्होंने मतगणना में हिस्सा लिया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!