गरीबों को बचाने के लिए केंद्रीय मंत्री की पत्नी बना रही मास्क,कहा:वीडियो देखकर मिली प्रेरणा

Edited By shukdev,Updated: 03 Apr, 2020 06:45 PM

union minister s wife is making masks to save the poor

कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से अपने पैर पसार रहा है। कोरोना संक्रमण से लगभग 2500 लोग पीड़ित हैं। लॉकडाउन के कारण लोग अपने अपने घरों में हैं। इस बीच हर कोई आपदा की इस घड़ी में कोरोना के खिलाफ लड़ाइ्र में सहयोग कर रहा है। राजस्थान के जोधपुर...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से अपने पैर पसार रहा है। कोरोना संक्रमण से लगभग 2500 लोग पीड़ित हैं। लॉकडाउन के कारण लोग अपने अपने घरों में हैं। इस बीच हर कोई आपदा की इस घड़ी में कोरोना के खिलाफ लड़ाइ्र में सहयोग कर रहा है। राजस्थान के जोधपुर से सांसद और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की पत्नी नौनन्द कंवर भी इसमें सहयोग कर रही हैं। वह देश में जारी कोरोना संकट से गरीबों को बचाने के लिए मास्क बना रही हैं। उनके इस काम में उनकी बेटियां सहयोग करती हैं। नौनन्द ने कहा कि उन्हें मास्क बनाने की प्रेरणा चेक गणराज्य का एक वीडियो देखकर मिली, जिसमें कहा गया था कि मास्क का इस्तेमाल कर लोगों ने इस देश मे कोरोना को फैलने से रोका, जबकि इटली, अमेरिका और जर्मनी में इस बीमारी की स्थिति क्या है, किसी से छिपी नहीं है। 

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि गरीबों के पास भी मास्क होने चाहिए, इसलिए उन्होंने यह काम शुरू किया। ये मास्क गरीब लोगों के बीच वितरित किए जाते हैं। इसकी निगरानी खुद कंवर करती हैं। नौनन्द हर रोज लगभग 50 से 70 मास्क बना लेती हैं। इस काम में घर के दूसरे सदस्यों के अलावा उनके बेटे और बेटियां भी उनकी मदद करती हैं।गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 154 हो गई है। तीन लोगों को इस बीमारी से निजात मिल चुका है। प्रदेश का भीलवाड़ा शहर अब भी कोरोना पीड़ित लोगों के लिहाज से हॉट स्पॉट बना हुआ है। 

PunjabKesari
देश में करोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अबतक इस बीमारी की जद में 2300 से अधिक लोग आ चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी से लेकर कई स्वास्थ्य संगठन बार-बार लोगों से सामाजिक दूरी के साथ-साथ घरों में रहने कह रहे हैं। इस वायरस से बचने के लिए बार-बार लोगों को मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने को कहा जा रहा है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!