PM मोदी की रैली से पहले यूपी के बैंकों में 5000 करोड़

Edited By ,Updated: 20 Dec, 2016 07:09 PM

up  narendra modi  bank

परिवर्तन यात्रा के तहत 19 दिसम्बर को कानपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली से ठीक पहले यू.पी. के बैंकों और ए.टी.एम्स में नकदी उपलब्ध करवाने को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से शनिवार को 5000 करोड़ रुपए दिए गए।

नई दिल्ली: परिवर्तन यात्रा के तहत 19 दिसम्बर को कानपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली से ठीक पहले यू.पी. के बैंकों और ए.टी.एम्स में नकदी उपलब्ध करवाने को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से शनिवार को 5000 करोड़ रुपए दिए गए। रिजर्व बैंक ने कार्गो विमान से यह नकदी यू.पी. भेजी। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से नकदी को सड़क मार्ग के जरिए आर.बी.आई. के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचाया गया ताकि बैंकों व ए.टी.एम्स में 500 और 2000 रुपए के नोटों का वितरण हो सके। दरअसल यू.पी. में जल्द ही चुनाव की तारीख घोषित होनी है और उससे पहले प्रधानमंत्री की 2 रैलियां प्रस्तावित हैं। 

एक रैली 19 दिसम्बर को कानपुर में और दूसरी 2 जनवरी को लखनऊ में होनी है लेकिन इन रैलियों से पहले जिस तरह की रिपोर्ट पी.एम.ओ. को मिली उससे उसकी परेशानी का बढऩा स्वाभाविक है। इसलिए आनन-फानन में डैमेज कंट्रोल के तहत यह कार्रवाई की गई। रिपोर्ट में यह पाया गया कि यू.पी. के बैंकों और ए.टी.एम्स में नकदी की बेहद कमी है। हर रोज घंटों लाइन में लगने के बाद जरूरतमंद लोगों को पैसा नहीं मिल रहा है जिसके चलते वहां नाराजगी सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के रूप में दिखाई देने लगी है। कानपुर, जहां सोमवार को रैली प्रस्तावित है, व्यापारियों का गढ़ माना जाता है। वहां नकदी की कमी से भाजपा परम्परागत वोटरों तक में गुस्सा है और रैली के दौरान इसको लेकर किसी न किसी रूप में विरोध दर्ज हो सकता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!