साबरकांठा घटनाः यूपी-बिहार के 20 हजार लोगों ने छोड़ा गुजरात, सीएम ने बड़ी घटना से किया इंकार

Edited By Yaspal,Updated: 08 Oct, 2018 06:39 PM

up bihar migrate cm says no major incident happened in 48 hours

गुजरात में एक बच्ची के साथ बलात्कार के बाद हिंदीभाषी लोगों पर हमलों की कई घटनाओं के बीच मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमवार को लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। वहीं एक संगठन ने दावा किया कि हमलों के बाद 20 हजार से ज्यादा प्रवासी राज्य से बाहर चले...

अहमदाबादः गुजरात में एक बच्ची के साथ बलात्कार के बाद हिंदीभाषी लोगों पर हमलों की कई घटनाओं के बीच मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमवार को लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। वहीं एक संगठन ने दावा किया कि हमलों के बाद 20 हजार से ज्यादा प्रवासी राज्य से बाहर चले गए हैं। रूपाणी ने दावा किया कि पिछले 48 घंटों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। प्रदेश के गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने कहा कि प्रवासियों की सुरक्षा के लिए औद्योगिक क्षेत्रों में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। पुलिस ने बताया था कि 28 सितंबर को साबरकांठा जिले में 14 महीने की एक बच्ची के साथ कथित बलात्कार के बाद छह जिलों में हिंदीभाषी लोगों पर हमलों की कई घटनाएं हुई हैं।

PunjabKesari

सरकार ने कहा कि हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में 400 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बलात्कार के मामले में बिहार के एक प्रवासी श्रमिक को गिरफ्तार किए जाने के बाद ङ्क्षहसा की शुरूआत हुयी थी। उत्तर भारतीय विकास परिषद के अध्यक्ष महेंद्रसिंह कुशवाह ने दावा किया कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के करीब 20 हजार लोग गुजराज से बाहर चले गए हैं।

PunjabKesari

रूपाणी ने कहा कि पुलिस ने स्थिति पर काबू पा लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस के गहन प्रयासों के कारण स्थिति नियंत्रण में है औैर पिछले 48 घंटों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। उन्होंने राजकोट में कहा, ‘‘हम कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं और परेशानी की स्थिति में लोग पुलिस को बुला सकते हैं। हम उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएंगे।’’

PunjabKesari

जडेजा ने सोमवार को गांधीनगर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्थिति पर नियंत्रण के लिए गुजरात सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से केंद्र को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में 431 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 56 प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं। कांग्रेस का नाम लिए बिना जडेजा ने कहा कि यह पता लगाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं कि क्या यह उन लोगों की साजिश है जो 22 साल से गुजरात की सत्ता से बाहर हैं। पुलिस ने हमलों के सिलसिले में ठाकोर सेना के कई सदस्यों को गिरफ्तार किया है और कई प्राथमिकियों में संगठन का भी नाम लिया गया है।

PunjabKesari

संगठन के अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने आरोप लगाया है कि समुदाय के युवकों को फंसाया जा रहा है। ठाकोर के आरोप के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में जडेजा ने कहा कि शांति बाधित करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जडेजा ने कहा कि पुलिस एक समुदाय के किसी निर्दोष व्यक्ति को परेशान नहीं कर रह रही है। लेकिन जो लोग गुजरात की शांति को बाधित कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!