UP Election: शाह बोले- भाजपा के दरवाजे RLD के लिए खुले रहेंगे,  जयंत चौधरी ने ठुकराया BJP का ऑफर

Edited By Seema Sharma, Updated: 27 Jan, 2022 09:02 AM

up election jayant chaudhary turned down bjp offer

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल ( RLD ) के नेता जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गलत राह चुनी है और चुनाव नतीजों के बाद भी भाजपा के दरवाजे उनके लिए खुले रहेंगे।

नेशनल डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल ( RLD ) के नेता जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गलत राह चुनी है और चुनाव नतीजों के बाद भी भाजपा के दरवाजे उनके लिए खुले रहेंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जाट मतदाताओं को साधने की रणनीति के तहत शाह ने जाट समुदाय के नेताओं के साथ बुधवार को यहां एक महत्वपूर्ण बैठक की।

 

भाजपा सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा के आवास पर आयोजित हुई इस बैठक में करीब 400 जाट नेता शामिल हुए। इस बैठक को ‘सामाजिक भाईचारा बैठक' का नाम दिया गया था। बैठक में शाह ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही RLD को इशारों में ही भाजपा गठबंधन में शामिल होने का निमंत्रण दे दिया।

 

जयंत ने ठुकराया ऑफर
राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने लगे हाथ भाजपा के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और साथ ही केंद्र व राज्य की सत्ताधरी पार्टी को विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर से अधिक समय तक चले आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों की याद दिलाई। जंयत ने ट्वीट कहा, ‘‘न्योता मुझे नहीं, उन +700 किसान परिवारों को दो जिनके घर आपने उजाड़ दिए!!''

 

बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाट समुदाय की भूमिका हमेशा अहम होती है और वह परिणामों को प्रभावित करने की ताकत रखता है। इस क्षेत्र में रालोद का खासा प्रभाव है। जयंत के दादा चौधरी चरण सिंह देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं जबकि उनके पिता दिवंगत अजीत सिंह भी केंद्र सरकार में मंत्री रहे हैं। इस बार के चुनाव में रालोद ने सपा से गठबंधन किया है।
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!