अफगानिस्तान पर ट्रंप ने गिराया सबसे बड़ा बम, लोग बोले-अब अगला टारगेट पाक को बनाओ

Edited By ,Updated: 14 Apr, 2017 11:56 AM

us attack on afghanistnan  people said on pakistan too

अमेरिकी सेना ने लड़ाई के लिए तैनात अपना अब तक का सबसे बड़ा गैर परमाणु बम पाकिस्तानी सीमा के पास पूर्वी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट सुरंग परिसर में गिराया।

नई दिल्लीः अमेरिकी सेना ने लड़ाई के लिए तैनात अपना अब तक का सबसे बड़ा गैर परमाणु बम पाकिस्तानी सीमा के पास पूर्वी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट सुरंग परिसर में गिराया। अमेरिका ने अफगानिस्तान पर अपने सबसे बड़े गैर परमाणु बम 'GBU-43' का इस्तेमाल किया। अफगानिस्तान पर 'मदर ऑफ ऑल बॉम्ब' से हमला होने के बाद से ही लोगों के अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं।

अमेरिका ने अफगानिस्तान पर सबसे बड़ा हमला बोला है। यूएस ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर आईएस के ठिकानों पर 'मदर ऑफ ऑल बॉम्ब' से हमला किया। इसके बाद से ही लोगों के अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस कार्रवाई पर खुशी जताई, और कहा कि हमें हमारी सेना पर गर्व है। अमेरिका के इस एक्शन के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन
सोशल मीडिया पर लिखा कि अमेरिका ने अफगानिस्तान में हमला करके मदर ऑफ ऑल बॉम्ब को वेस्ट किया है, वह अगर यही बम पाकिस्तान पर दागता तो सारी दुनिया की परेशानी एक बार में ही खत्म हो जाती। लोगों का कहना है कि हमें उम्मीद है कि अगला टारगेट सटीक होगा, और पाकिस्तान ही निशाना होगा। कई लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया तो कुछ लोगों ने यह भी कहा कि अमेरिका हमेशा क्लाइमेट चेंज की बात करता है, लेकिन अब वह लगातार हमले कर रहा है। क्या उसे लोगों और क्लाइमेट चेंज की चिंता नहीं है। लोगों ने कहा कि अमेरिका हमेशा ही यॉर्कर बॉल डालता है, काश कि इस बार थोड़ा वाइड बॉल डालता तो सीधा इस्लामाबाद में बम गिरता। 

गौरतलब है कि अमेरिका ने पूर्वी अफगानिस्तान के नंगारहर में अपने सबसे बड़ा गैर परमाणु बम 'GBU-43' गिराया है। करीब 21,000 पाउंड (9,797 किलो) वजनी इस बम को वहां 'मदर ऑफ ऑल बॉम्ब' के नाम से जाना जाता है। अमेरिकी सेना के मुताबिक, स्थानीय समय के अनुसार शाम 7.32 बजे गिराए इस सबसे बड़े गैर परमाणु बम के जरिए उन गुफाओं को निशाना बनाया गया, जहां इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने पनाह ले रखी थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!