अश्लीलता को रोकने के लिए सरकार का बड़ा कदम, बंद की 827 पोर्न वेबसाइट

Edited By Anil dev,Updated: 25 Oct, 2018 03:01 PM

uttarakhand high court porn website internet

अश्लीलता को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (आईएसपी) को अश्लील सामग्री दिखाने वाली 827 वेबसाइट्स बंद करने का निर्देश दिया है।

नई दिल्लीः  अश्लीलता को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (आईएसपी) को अश्लील सामग्री दिखाने वाली 827 वेबसाइट्स बंद करने का निर्देश दिया है। अदालत ने हाल ही में अश्लीलता फैला रही 857 वेबसाइटों को बंद करने का आदेश दिया था। हालांकि, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 827 वेबसाइट्स को बंद करने को कहा है। जांच में 857 वेबसाइट्स में से 30 पर अश्लील सामग्री नहीं पाई गई है।

PunjabKesari

सूत्रों ने कहा कि मंत्रालय ने दूरसंचार विभाग को 827 वेबसाइट को बंद करने के लिए कहा है। इन वेबसाइट्स के नामों की सूची मंत्रालय ने अपने पत्र में दी है। दूरसंचार विभाग ने इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को जारी आदेश में कहा, "सभी लाइसेंस प्राप्त इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को माननीय हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन और मंत्रालय के निर्देश के मुताबिक 827 वेबसाइट्स को बंद करने के लिए तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाता है।"

PunjabKesari

हाईकोर्ट ने 27 सितंबर, 2018 को इन वेबसाइट्स को बंद करने का आदेश दिया था और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को आठ अक्टूबर को यह आदेश प्राप्त हुआ। मंत्रालय ने दूरसंचार विभाग को सूचित किया है कि उसके (दूरसंचार विभाग के) 31 जुलाई, 2015 के पुराने नोटिस के अनुसार हाईकोर्ट ने 857 वेबसाइट को बंद करने का आदेश दिया है।

PunjabKesari

दूरसंचार विभाग ने 4 अगस्त, 2015 को अपने आदेश में परिवर्तन किया और कहा कि इंटरनेट सेवा प्रदाता इन 857 वेब लिंक्स या यूआरएल में ऐसे लिंक या यूआरएल को नहीं बंद करने को स्वतंत्र हैं, जिन पर अश्लील सामग्री नहीं दिखती है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!