उज्बेकिस्तान में गूंजा 'इचक दाना बीचक दाना', बुजुर्ग महिला की सुषमा स्वराज भी हुई फेन

Edited By Seema Sharma, Updated: 05 Aug, 2018 03:00 PM

uzbekistan people crazy for bollywood

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपनी तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में उज्बेकिस्तान में हैं। यहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की स्मारक पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। शास्त्री की 1966 में ताशकंद यात्रा के दौरान दिल का दौरा...

ताशकंदः विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपनी तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में उज्बेकिस्तान में हैं। यहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की स्मारक पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। शास्त्री की 1966 में ताशकंद यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। सुषमा ने ताशकंद में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उज्बेक की एक बुजुर्ग महिला सुषमा स्वराज को हिंदी सिनेमा के शोमैन राज कपूर और नरगिस दत्त अभिनीत फिल्म श्री 420 का गाना 'इचक दाना बीचक दाना' सुना रही है। रवीश ने ट्वीट किया कि हिंदी सिनेमा की कोई सीमा नहीं है।

उज्बेकिस्तान में राज कपूर और नरगिस के नाम पर घर का नाम रखा गया है। रवीश ने लिखा कि इस महिला की हिम्मत को सलाम है जिसने 'इचक दाना बीचक दाना' को इतने आत्मीयता से गाया। उल्लेखनीय है कि सुषमा शनिवार को उज्बेकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला अरिपोव और विदेश मंत्री अब्दुल अजीज कमिलोव के साथ बैठक कर व्यापार, रक्षा, सुरक्षा समेत द्विपक्षीय और क्षेत्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा की। स्वराज की कजाखस्तान, किर्गिस्तान एवं उजबेकिस्तान यात्रा को पश्चिम एशियाई देशों के साथ कूटनीतिक साझेदारी को मजबूत करने की दृष्टि से देखा जा रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

93/2

12.1

Rajasthan Royals are 93 for 2 with 7.5 overs left

RR 7.69
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!