Vaccination: वैक्सीन के लिए अब स्लॉट बुक करना हुआ आसान, इस नंबर पर करें कॉल

Edited By Seema Sharma,Updated: 02 Jun, 2021 02:00 PM

vaccination now it is easy to book slots for vaccine

कोविन पोर्टल पर वैक्सीन बुक कराने को लेकर लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने इसको लेकर केंद्र सरकार को फटकार भी लगाई थी जिसके बाद अब वैक्सीन बुक करने के लिए फोन नंबर जारी किया गया है। दरअसल आप कोविन पोर्टल के हेल्पलाइन...

नेशनल डेस्क: कोविन पोर्टल पर वैक्सीन बुक कराने को लेकर लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने इसको लेकर केंद्र सरकार को फटकार भी लगाई थी जिसके बाद अब वैक्सीन बुक करने के लिए फोन नंबर जारी किया गया है। दरअसल आप कोविन पोर्टल के हेल्पलाइन नंबर पर ही फोन करके वैक्सीन के लिए स्लॉट बुक कर सकते हैं। सरकार ने 1 मई से 18-44 साल के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू की थी लेकिन लोगों को वैक्सीन नहीं मिल रही है। 18+ वाले जब कोविन पोर्टल पर अपने जिले में वैक्सीन के लिए स्लॉट बुक करते हैं तो No vaccine का मैसेज दिखाया जा रहा है या फिर सभी स्लॉट बुक दिखाए जा रहे हैं। ऐसे में लोगों की परेशानी को देखते हुए सरकार ने कॉल करके वैक्सीन के लिए स्लॉट बुक करने की सुविधा दी है।

 

फोन पर करें स्लॉट बुक 
नेशनल हेल्थ ऑथोरिटी के लिए चीफ आरएस शर्मा ने कहा है कि अब लोग कोविन पोर्टल के हेल्पलाइन नंबर यानि 1075 पर फोन करके वैक्सीन के लिए अपना स्लॉट बुक कर सकते हैं। दरअसल गांव के लोगों और फीचर फोन वालों को ऑनलाइन स्लॉट बुक करने में परेशानी हो रही जिसके बाद यह फैसला लिया गया है। मोबाइल से 1075 पर कॉल करने पर कंप्यूटर आपको अपके राज्य के अनुसार नंबर दबाने को कहेगा। इसके बाद आपकी कॉल आपके राज्य से संबंधित अधिकारी को ट्रांसफर कर दी जाएगी। आपके किसी भी आईडी कार्ड का नंबर मांगा जाएगा। आपका अधिकारी आपसे कुछ सवाल पूछेगा, इसके बाद आपका स्लॉट बुक हो जाएगा। आपके फोन पर वैक्सीन को लेकर जानकारी आ जाएगी कि किस दिन किस समय आपको टीका लगेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!