वैष्णो देवी हादसे की उच्चस्तरीय जांच के दिये गये आदेश, मौके पर पहुंच रहे केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

Edited By Anu Malhotra, Updated: 01 Jan, 2022 08:55 AM

vaishno devi mandir people died vaishno devi  jitendra singh jammu kashmir

नए साल की सुबह होती ही माता वैष्णो देवी मंदिर में एक बड़ा हादसा हो गया, मंदिर परिसर में सुबह 2:45 बजे मची भगदड़में 13 लोगों की मौत हो गई है, इसके अलावा 26 लोग जख्मी हो गए।

नेशनल डेस्क: नए साल की सुबह होती ही माता वैष्णो देवी मंदिर में एक बड़ा हादसा हो गया, मंदिर परिसर में सुबह 2:45 बजे मची भगदड़में 13 लोगों की मौत हो गई है, इसके अलावा 26 लोग जख्मी हो गए। इनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि यह हादसा तड़के 2:45 बजे हुआ। उन्होंने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट्स में हमें यह पता चला है कि कुछ लोगों के बीच बहस हुई थी और धक्का-मुक्की की स्थिति पैदा हो गई। हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है।  
 

वहीं, वैष्णो देवी हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिये गये हैं। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर बताया कि मैं तुरंत माता वैष्णो देवी मंदिर पहुंच रहा हूं। मैं वहां प्रशासन से हादसे को लेकर विस्तृत जानकारी लूंगा।

 

जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर अहम जानकारी दी गई है। उपराज्यपाल ने बताया कि मैंने गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत की है और उन्हें इस घटना की जानकारी दी है। इस मामले में उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी। इस जांच कमेटी का नेतृत्व मुख्य सचिव (गृह) करेंगे।

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!