वैष्णो देवी यात्रियों को मिलेगी अब और सुविधाएं, समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

Edited By Monika Jamwal,Updated: 19 Mar, 2021 12:13 PM

vaishno devi yatris get facilities

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड और केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ने तीर्थयात्रियों के ठहरने की सुविधाओं को बेहतर करने को लेकर ''दुर्गा भवन'' के निर्माण के वास्ते एक समझौता ज्ञापन (एमओयू)पर हस्ताक्षर किए।

जम्मू: श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड और केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ने तीर्थयात्रियों के ठहरने की सुविधाओं को बेहतर करने को लेकर 'दुर्गा भवन' के निर्माण के वास्ते एक समझौता ज्ञापन (एमओयू)पर हस्ताक्षर किए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के तहत पांच मंजिला इमारत का निर्माण किया जाएगा जिसमें एक समय में चार हजार तीर्थयात्री ठहर सकेंगे और यह 'भवन मास्टर प्लान' का पहला चरण है जिसके अनुसार श्रद्धालुओं की कतार का प्रबंधन और निकासी की व्यवस्था की जानी है।

 

बोर्ड की 65वीं बैठक में परियोजना को मंजूरी दी गई थी। अधिकारी ने बताया कि दुर्गा भवन का निर्माण केंद्रीय लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उप राज्यपाल मनोज सिन्हा की उपस्थिति में बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार तथा विभाग के विशेष निदेशक अनंत कुमार ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

 

अधिकारी ने कहा कि सिन्हा बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं और उन्होंने मास्टर प्लान, विस्तारित मंदिर क्षेत्र और दुर्गा भवन के निर्माण के लिए तैयारी की समीक्षा की।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!